Header Ad

राफेल नडाल कब वापसी करेंगे

By Vipin - November 24, 2023 01:39 PM

राफेल नडाल की टेनिस में वापसी को लेकर अटकलें चल रही हैं लेकिन सवाल यह है कि कब? स्पैनियार्ड वर्तमान में पिछली चोटों के कारण पुनर्वसन में है और ऑस्ट्रेलियाई कप 2023 में दूसरे दौर की हार के बाद से उसने कोई पेशेवर मैच नहीं खेला है। हिप-फ्लेक्सर के कारण उसे साइड-लाइन किया गया था और इस साल की शुरुआत में उन्होंने खुलासा किया कि 2024 साल उनके प्रतिस्पर्धी करियर का आखिरी दौरा होगा।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिली एक आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं और उन्हें लगता है कि टेनिस स्टार अगले ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन प्रमुख ने रॉयटर्स के हवाले से कहा, "राफा प्रशिक्षण ले रहा है, मैं शायद हर दिन उसका बारीकी से अनुसरण करता हूं, क्योंकि वह हमारे लिए एक बड़ा ड्रॉकार्ड है।" वह खेलना चाहता है, वह स्पष्ट रूप से खेलने की योजना बना रहा है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि वह कैसे आगे बढ़ता है।

उम्मीद है कि अगले सप्ताह या अगले दो सप्ताह में हमें इसकी कुछ विशिष्ट पुष्टि मिल जाएगी। मुझे यकीन है कि राफा यहां होगा क्योंकि उसने कुछ साल पहले जो किया था उसे दोहराने का मौका वह चूकना नहीं चाहेगा,'' टिली ने आगे कहा। atptour.com के हवाले से, नडाल ने खुलासा किया कि उन्हें संदेह था कि वह फिर कभी टेनिस खेलेंगे, लेकिन अब उन्हें निश्चित रूप से लगता है कि वह वास्तव में खेल सकते हैं और रिकवरी की राह में अब तक प्रगति अच्छी रही है।

अब तक मुझे नहीं पता था कि मैं किसी दिन दोबारा टेनिस खेलूंगा या नहीं, और अब मुझे सचमुच विश्वास है कि मैं खेलूंगा। मैं अभी भी यह कहने के लिए तैयार नहीं हूं कि कब, लेकिन मैं लंबे समय तक प्रशिक्षण लेने में सक्षम हूं, और प्रगति अच्छी है", उन्होंने कहा हम जानते हैं कि दर्द कभी ख़त्म नहीं होगा, लेकिन मैंने एक कदम आगे बढ़ाया है। यह मेरे लिए बहुत है. टेनिस के बारे में बात करना बिल्कुल अलग बात है, मैं किस स्तर पर खेल पाऊंगा। लेकिन फिर से खेलने की कोशिश की दिशा में कदम बड़े और सकारात्मक रहे हैं, जिसके लिए हम कई महीनों से संघर्ष कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि मैं आने वाले हफ्तों में कुछ और विशिष्ट कह सकूंगा,'' 37 वर्षीय ने निष्कर्ष निकाला।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store