Header Ad

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाक U19 CWC 2024 के फुल मैच हाइलाइट्स देखें

By Rohit - February 09, 2024 10:26 AM

Image Source: Twitter Aus and Pak U19 players

पाकिस्तान के लिए अली रज़ा के 4 विकेटों के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने धैर्य बनाए रखा और 179 रनों का पीछा करते हुए केवल 5 गेंदें और 1 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। फाइनल में उनका मुकाबला भारत से होगा, जो एक साल पहले पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप फाइनल की तरह होगा। इससे पहले, टॉम स्ट्राकर ने 6 विकेट लेकर पाकिस्तान को 179 पर रोक दिया।

अज़ान अवैस और अराफात मिन्हास ने सर्वाधिक 52 रन बनाए, लेकिन 7 अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में असफल रहे।

यह लगातार तीसरा आईसीसी आयोजन होगा जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारत को हराया और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के शिखर सम्मेलन में भारत को हराया ।

यह आठवीं बार होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया किसी आईसीसी इवेंट के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। वैश्विक आयोजनों के शिखर मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने नीले रंग के पुरुषों पर 5:2 की बढ़त के साथ भारत पर बढ़त बना रखी है। हालांकि, भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह है कि उनकी दोनों जीत आईसीसी पुरुष अंडर-19 विश्व कप फाइनल (2012, 2018) में आई हैं।

U19 Cricket World Cup 2024 का ऑस्ट्रेलिया बनाम पाक U19 हाइलाइट वीडियो सेमी फ़ाइनल

रोमांचक फाइनल मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया और पाक दोनों टीमों के कप्तानों का इंटरव्यू

ऑस्ट्रेलियाई U19 कप्तान ह्यू वीबगेन अभी-अभी हमारे साथ जुड़े हैं! उनका कहना है कि उन्होंने अपनी टीम पर एक पल के लिए भी संदेह नहीं किया, उन्हें पता था कि वे इसे हासिल कर लेंगे। वह स्वीकार करते हैं कि जीत के बाद उनमें उत्साह और घबराहट का मिश्रण था, उन्हें पता ही नहीं था कि क्या हो रहा है! उन्होंने उल्लेख किया कि महान गेंदबाज चार्ली एंडरसन को बाहर करना कठिन था, लेकिन टॉम स्ट्राकर ने इसे तोड़ दिया।

"वीबगेन का कहना है कि वे आने के लिए पूरी तरह से तैयार थे और विकेट खोने के बाद उन्होंने जिस तरह से गहराई में गेंद डाली, वह उन्हें पसंद आया। एक अनुभवी पेशेवर खिलाड़ी की तरह खेलने के लिए ओली पीक को बहुत-बहुत बधाई! वह यह कहकर अपनी बात समाप्त करते हैं कि भारत एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन वे हार देने के लिए तैयार हैं। यह उनका सब कुछ है।"

यह भी पढ़ें: U19 क्रिकेट विश्व 2024 के शीर्ष 5 रन स्कोर

पाकिस्तान अंडर-19 के कप्तान साद बेग का कहना है कि हारने वाली टीम में रहना मुश्किल है और उन्होंने कहा कि उन्हें बोर्ड पर 20 रन और लगाने चाहिए थे। असाधारण अच्छा खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रेय देता हूं। इसके बाद वह अपने गेंदबाजों की भी सराहना करते हैं, खासकर अली रजा की। उल्लेख किया गया है कि रनों की कमी के कारण वे हार गए होंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम से कुछ भी छीनना नहीं चाहते हैं और कहते हैं कि वे बेहतर टीम थीं। कहते हैं कि एक कप्तान के तौर पर उन्हें इस टीम का नेतृत्व करने पर गर्व महसूस होता है.

इस रोमांचक मैच के लिए कुछ सोशल मीडिया पोस्ट

यह भी पढ़ें: U19 क्रिकेट विश्व कप 2024 के शीर्ष 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store