Header Ad

Virat Kohli: चयनकर्ता चाहते हैं कि विराट कोहली जिम्बाब्वे सीरीज में खेलें

By Kaif - July 21, 2022 04:02 PM

Virat Kohli

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में आराम करने वाले विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। भारतीय टीम छह साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है और इस दौरे में विराट के मौजूद रहने पर सीरीज की अहमियत बढ़ जाएगी। आमतौर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में दर्शकों की रुचि काफी कम रहती है, क्योंकि भारत के युवा खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते हैं और अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाता है, लेकिन विराट के खेलने पर सीरीज की अहमियत बढ़ सकती है।

IND vs ZIM

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली एशिया कप से पहले फॉर्म में लौटना चाहते हैं और वो जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 18 से 22 अगस्त के बीच खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त, दूसरा मैच 20 अगस्त और तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। सभी मैच हरारे के मैदान पर होंगे।

Also Read: IND vs WI Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट को छोड़कर भारत के सभी अहम खिलाड़ी खेल रहे हैं। इन सभी खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में आराम दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि चयनकर्ता चाहते हैं कि विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलें और लयन में लौटें। वनडे विराट का पसंदीदा फॉर्मेट है और उनके लय में आने से भारत की टीम और मजबूत होगी।

T20 World Cup

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के अलावा अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिहाज से भी विराट का लय में लौटना बेहद जरूरी है। साल 2019 के बाद से विराट किसी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं और वनडे में जीत के लिए विराट का लय में रहना बहुत जरूरी है। हाल ही में इंग्लैंड के दौरे में विराट का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। एजबेस्टन टेस्ट की दो पारियों में उन्होंने कुल 31 रन बनाए। वहीं, दो टी20 मैच में उनके बल्ले से 12 रन और दो वनडे मैचों में 33 रन निकले।

जिम्बाब्वे की गेंदबाजी इंग्लैंड या वेस्टइंडीज की तुलना में कमजोर है। ऐसे में विराट आसानी से इस टीम के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं और एक बार लय में लौटने पर वो बड़ी टीमों के खिलाफ भी लगातार बड़े शतक लगाने की काबीलियत रखते हैं।

Also Read: T20 World Cup 2022 के लिए सभी 16 टीमों के नाम तय, देखें पूरी लिस्ट


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store