Header Ad

दो दिन में दो बड़ी टीम हारी, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 42 रन से हराया

By Kaif - October 17, 2022 03:15 PM

Image Source: T20 World Cup Twitter

Two big teams lost in two days, Scotland beat West Indies by 42 runs

टी20 वर्ल्ड कप में क्वालिफाइंग राउंड में होबार्ट में पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को 42 रन से हरा दिया है। यह टूर्नामेंट का तीसरा मैच था। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं, स्कॉटलैंड की कप्तान रिची बेरिंग्टन कर रहे थे।

Scotland beat West Indies by 42 runs in T20 World Cup

स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। जॉर्ज मुंसी ने 53 गेंदों में 66 रन की पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 18.3 ओवर में 118 रन पर सिमट गई। इससे पहले रविवार को नामीबिया ने एशियन चैंपियंस श्रीलंका को हराया था।

Also Read: गंभीर ने इंडिया के खिलाड़ियों को दि सलाह बताया शाहीन आफरीदी के खिलाफ कैसे खेले

वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच इस मैच से पहले एक भी टी20 मैच नहीं खेला गया था। दोनों पहली बार इस फॉर्मेट में आमने-सामने थे। स्कॉटलैंड ने पूर्व विश्व चैंपियन को चौंकाते हुए जीत दर्ज की और ग्रुप-बी में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Possible11

Image Source: T20 World Cup Twitter

West Indies vs Scotland Highlights

Scotland Innings

पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की शुरुआत शानदार रही। मुंसी और माइकल जोन्स ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी निभाई। जोन्स 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद माइकल क्रॉस तीन रन, कप्तान बेरिंग्टन 16 रन, मैकलॉयड 23 रन और लीस्क चार रन बनाकर आउट हुए। इस बीच मुंसी ने अर्धशतक पूरा किया। वह 53 गेंदों में नौ चौके की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा क्रिस ग्रीव्स ने 11 गेंदों में 16 रन की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, ओडियन स्मिथ को एक विकेट मिला।

West Indies Innings

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। 77 रन तक टीम ने छह विकेट गंवा दिए थे। काइल मेयर्स 20 रन, एविन लुईस 14 रन, ब्रैंडन किंग 17 रन, कप्तान निकोलस पूरन चार रन, शामराह ब्रूक्स चार रन और रोवमन पॉवेल पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जेसन होल्डर ने 33 गेंदों में 38 रन की पारी खेली और वेस्टइंडीज को 100 रन के पार पहुंचाया। वह आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इनके अलावा अकील हुसैन एक रन और अल्जारी जोसेफ खाता भी नहीं खोल सके। ओडियन स्मिथ पांच रन बनाकर आउट हुए। ओबेड मैकॉय दो रन बनाकर नाबाद रहे। स्कॉटलैंड की ओर से मार्क वाट ने तीन विकेट लिए। वहीं, ब्रैड व्हील और माइकल लीस्क को दो-दो विकेट मिले। जोश डेवी और साफयान शरीफ को एक-एक विकेट मिला।

Also Read: West Indies vs Scotland Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store