Header Ad

ये दोनों करेंगे भारत की पारी शुरू इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल XI भी देखें

By Akshay - June 30, 2022 11:23 AM

These two will start India innings see also the final XI against England ENG vs IND 5th Test: कुल मिलाकर यह कहा जाए कि चेतेश्वर पुजारा इस टेस्ट में भारत के सबसे अहम बल्लेबाज होने जा रहे हैं, तो गलत नहीं होगा. साथ ही, नजरें पिछले दिनों घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर पर भी लगी होंगी.

इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई एक से बर्मिंघम में खेले जाने वाले अधूरी सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में यह तो साफ हो ही गया है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma is ruled out of 5th Test) इस मैच से बाहर हो गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah will lead Indian team) इस मैच में भारत की कप्तानी करेंगे. इसके बाद फैंस की उत्सुक्ता इसी बात में बची थी कि मैच अहम टेस्ट में रोहित के हटने के बाद पारी की शुरुआत कौन करेगा. पहले घोषित मूल टीम में उप-कप्तान केएल राहुल के दौरा शुरू होने से पहले बाहर होने के बाद सेलेक्टरों ने कोई वैकल्पिक ओपनर नहीं ही चुना था, जिसके लिए सहवाग ने सेलेक्टरों को खरी-खोटी भी सुनायी थी. हालांकि, बाद में मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेजेने का फैसला किया गया, लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान न तो पिछले दिनों आईपीएल में ही रन बटोर सके, तो उनके पास स्तरीय मैच प्रैक्टिस का अभाव भी है.

Also Read:ENG vs IND Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

अब बीसीसीआई के नजदीकी सूत्र के अनुसार खबर यह है कि मयंक अग्रवाल इस निर्णायक टेस्ट में पारी की शुरुआत नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "मयंक को सिर्फ कवर के रूप में टीम में लिया गया है, लेकिन वह यह मैच नहीं खेलेंगे. भारत इस अहम मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा और शुबमन गिल से पारी की शुरुआत कराएगा. वैसे यह फैसला एकदम सही भी है. जहां प्रैक्टिस मैच में शुमबन गिल ने उपयोगी रन बनाकर कॉन्फिडेंस हासिल किया, तो पिछले दिनों काउंटी में पुजारा का प्रदर्शन सभी को मालूम ही है.

कुल मिलाकर यह कहा जाए कि चेतेश्वर पुजारा इस टेस्ट में भारत के सबसे अहम बल्लेबाज होने जा रहे हैं, तो गलत नहीं होगा. साथ ही, नजरें पिछले दिनों घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर पर भी लगी होंगी. और नजरें विराट कोहली पर भी होंगी क्योंकि उन्होंने वॉर्म-अप चार दिन मैच में बेहतरीन अर्द्धशतक जड़ा. चलिए आप एक बार नजर दौड़ा लीजिए भारत की उस फाइनल XI पर, जो मैदान पर एक जुलाई को उतर सकती है

Playing 11

1.मयंक अग्रवाल, 2.शुबमन गिल, 3.चेतेश्वर पुजारा, 4.विराट कोहली, 5.ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6.हनुमा विहारी, 7.रवींद्र जडेजा, 8.शार्दुल ठाकुर, 9.मोहम्मद शमी, 10. मोहम्मद सिराज, 11. जसप्रीत बुमराह (सी)


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store