Header Ad

T20 World Cup 2024: माइकल वॉन ने चार सेमीफाइनलिस्टों में भारत को नहीं चुना

By Kaif - May 01, 2024 06:44 PM

T20 World Cup: Michael Vaughan did not choose India among the four semi-finalists

T20 World Cup: वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में 2 जून से T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है। इसके लिए कुछ टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है, जबकि कुछ टीमों को अभी करना है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने टी-20 विश्व कप 2024 के अपनी चार संभावित सेमीफाइनलिस्ट टीमों के बारे में भविष्यवाणी की है। हालांकि, हैरान करने वाली बात यह है कि वर्तमान में टी-20 की नंबर-1 टीम भारत को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी चार पसंदीदा टीमों में नहीं रखा है। इसके अलावा पाकिस्तान को भी नहीं चुना है।

Michael Vaughan did not choose India among the four semi-finalists

माइकल वॉन ने टी-20 विश्व कप 2024 के अपनी चार संभावित सेमीफाइनलिस्ट टीमों में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, पूर्व दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को चुना है। उनका मानना है कि ये चार टीमें संभावित रूप से मेगा टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंच सकती हैं।

उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा, “टी-20 विश्व कप के लिए मेरे 4 सेमी फाइनलिस्ट… इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज।” हालांकि, वॉन ने पहली बार की टी-20 विश्व कप चैंपियन भारत और पाकिस्तान को अपनी सेमीफाइनलिस्ट में नहीं चुना है।

आपको बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्व में भारत ने टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण जीता था। इसके बाद से टीम दोबारा खिताब नहीं जीत पाई है। 2014 में वह श्रीलंका से हारने के बाद उपविजेता रही। लेकिन अब एक बार फिर से मेन इन ब्लू ट्रॉफी जीतने के लिए उत्सुक होगा।

इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लिश टीम दो बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाब रही है। साल 2010 में पहली बार टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद इंग्लैंड 2022 में खिताब जीतने में सफल रहा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ऐसी दो टीमें हैं, जिन्होंने दो-दो बार ट्रॉफी अपने नाम की है। ऐसे ये दोनों टीमें 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

Also Read: India Team Analysis, Squad, Predictions, Schedule for T20 World Cup 2024


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store