Header Ad

WTC फाइनल के लिए Sunil Gavaskar ने चुनी भारत की Playing XI, सबसे बड़ी चिंता कर दी खत्‍म

By Anshu - June 05, 2023 03:48 PM

Sunil Gavaskar picks India playing XI for WTC final

7 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी पसंद जाहिर की है। उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए केएस भारत को टीम में जगह दी है।

मंगलवार 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है। इस बीच महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ओवल में होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी पसंद बताई है।

इस नंबर पर आएंगे विराट कोहली-

गावस्कर ने शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में चुना है। इसके बाद नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा और रन-मशीन विराट कोहली के लिए नंबर 4 को आरक्षित रखा है। उन्होंने आगे चलते हुए नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे हैं, नंबर 6 को लेकर थोड़ी चिंता है,लेकिन नंबर 6 पर भरत या इशान किशन का होना चाहिए।

निचले क्रम पर रहेंगे यह खिलाड़ी-

गावस्कर ने कहा कि भरत ने अब तक ये सभी मैच खेले हैं। इसलिए वे छठे नंबर पर होंगे। उन्होंने कहा कि नंबर 7 पर जडेजा बेहतर और 8 पर आर अश्विन। इसके बाद नंबर 9, 10 और 11 पर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शायद शार्दुल ठाकुर होंगे।

निगेंदबाजी में रहेंगे यह खिलाड़ी-

तेज गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जोड़ी को साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर टीम को पूरा कर सकते हैं। वहीं, ऋषभ पंत और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में विकेट कीपिंग की चिंताओ पर गावस्कर ने विराम लगाया है।

पिछले साल के अंत में पंत का सड़क हादसा होने के बाद केएल राहुल ने टीम में उनकी जगह ली थी, लेकिन आईपीएल के दौरान पाहुल के चोटिल होने के बाद चैंपियनशिप को लेकर टीम इंडिया की चिंता काफी बढ़ गई थी। इस बीच टीम के लिए गावस्कर ने केएस भरत को चुना है।

गावस्कर की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store