Header Ad

जुलाई में ICC एजीएम की मेजबानी करेगा श्रीलंका

By Vipin - February 01, 2024 05:50 PM

निलंबन हटने के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। जुलाई में International Cricket परिषद (आईसीसी) की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड करने वाला है। श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एसएलसी को उसके संचालन में सरकारी हस्तक्षेप के बाद निलंबित कर दिया गया था। देश ने इसके साथ ही U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी का मौका भी गंवा दिया था, जिसका आयोजन अब साउथ अफ्रीका में हो रहा है।

पर्यटन मंत्री की भी भूमिका निभा रहे फर्नांडो ने बयान में कहा, श्रीलंका कोलंबो में 19 से 22 जुलाई तक आईसीसी एजीएम की मेजबानी करेगा। इससे क्रिकेट और पर्यटन के मामले में श्रीलंका को काफी बढ़ावा मिलेगा। आईसीसी सदस्यों के दायित्वों को पूरा नहीं करने के कारण एसएलसी को नवंबर में निलंबित किया गया था। एसएलसी अपने मामलों के स्वतंत्र संचालन और श्रीलंका में क्रिकेट के नियामन तथा प्रशासन में सरकारी हस्तक्षेप को रोकने में विफल रहा था।

फर्नांडो के पूर्ववर्ती रोशन रणसिंघे ने एसएलसी में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अंतरिम समिति नियुक्त की थी। श्रीलंका की पूर्व विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे अर्जुन रणतुंगा को इसका प्रमुख बनाया गया था। आईसीसी ने कहा था रणसिंघे का अंतरिम समिति नियुक्त करना संचालन से जुड़े उसके नियमों का गंभीर उल्लंघन था। हालांकि, फर्नांडो ने दिसंबर में रणसिंघे द्वारा जारी राजपत्र को हटा दिया था जिसके बाद रविवार को निलंबन हटा दिया गया।

T20 World Cup 2024 के ठीक बाद ये बैठक होगी, जिसमें कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। आईसीसी के चेयरमैन को लेकर भी कुछ बड़ा ऐलान हो सकता है। भारतीय टीम उस समय श्रीलंका के दौरे पर ही होगी और सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और देश की हालत इस समय खराब है। देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी श्रीलंका की ओर से इसकी मेजबानी की जा रही है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store