Header Ad

तेंदुलकर, विराट कोहली से तुलना किए जाने पर शुभमन गिल ने चुप्पी तोड़ी

By Arjit - May 29, 2023 05:12 PM

यह आश्चर्यजनक है। जब दिग्गज सुनील गावस्कर सेवानिवृत्त हुए, तो हर कोई हैरान था: 'अगला कौन?' और अगले ही साल, एक 16 वर्षीय सचिन तेंदुलकर ने पदार्पण किया और यकीनन दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज बन गया। 25 साल बाद, जब महान तेंदुलकर के दूर जाने का समय आया, तो उनकी कमी को विराट कोहली ने भर दिया क्योंकि उन्होंने खुद को सबसे महान और सबसे पूर्ण आधुनिक बल्लेबाज के रूप में मुहर लगाई। फैब 4 की लड़ाई में, कोहली ने सभी तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक की औसत से दबदबा बनाया और विश्व क्रिकेट में तूफान ला दिया। आज, जैसा कि कोहली ने 'ग्रे' को गले लगा लिया है, टीम इंडिया के पास शुभमन गिल के रूप में पहले से ही उनका उत्तराधिकारी तैयार है। सिर्फ 23 साल के गिल को भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज के रूप में देखा जा रहा है, और उनका लाल-गर्म रूप इसे सही ठहराने से कहीं अधिक है।

हर बड़ी दस्तक के साथ, गिल आग का मंच स्थापित करते रहते हैं, अनिवार्य रूप से कोहली और तेंदुलकर के साथ उनकी तुलना की जाती है। सबसे लंबे समय तक, विराट बनाम सचिन की चर्चा हावी रहती थी, लेकिन आगे बढ़ते हुए, उनके उल्कापिंड के उदय से, गिल बनाम कोहली की बहस बहुत दूर नहीं है, वीरेंद्र सहवाग, एबी डिविलियर्स, कपिल देव और कई की पसंद के साथ नौजवानों में महानता के रंग अधिक देखे जा रहे हैं। अब, तुलना पर प्रतिक्रिया देते हुए खुद गिल हैं, जिन्होंने पहली बार तेंदुलकर और कोहली के समान वाक्य में बात किए जाने पर खुलकर बात की।

जब लोग इसे देखते हैं तो यह बहुत अच्छा होता है, लेकिन मैं वास्तव में उस तरह से नहीं देखता क्योंकि इन सभी लोगों को सचिन सर, विराट भाई और रोहित शर्मा ने जिस पीढ़ी को प्रेरित किया है, वह उससे परे है। सचिन तेंदुलकर नहीं हो सकता है अगर हम जीत नहीं गए होते।" 1983 का विश्व कप... अगर हम 2011 का विश्व कप नहीं जीत पाते तो क्या मैं भी उतना ही प्रेरित होता, शायद या शायद नहीं। इसलिए, इस तरह की विरासत, इस तरह की चीजें अमर हैं। आप वास्तव में उनकी विरासत को परिभाषित नहीं कर सकते।" गिल ने एएनआई को बताया।

आईपीएल 2023 में शुभमन गिल

गिल ने टी20ई में एक और शतक के साथ सिर्फ 9 एकदिवसीय मैचों में 624 रन बनाकर 2023 का आगाज कर दिया है, जिसमें दो शतक और एक दोहरा शतक शामिल है। आईपीएल में प्रवेश करते हुए, गिल से एक बड़े सीजन की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन जिस तरह से उन्होंने प्रतिक्रिया दी है, उसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। 851 रनों और तीन शतकों के साथ, गिल ऑरेंज कैप रैंकिंग में सबसे ऊपर बैठता है और उसके पास कोहली के 963 रनों के आंकड़े को तोड़ने का एक वास्तविक मौका है - आईपीएल के एक संस्करण में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक।

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store