Header Ad

शाकिब अल हसन को बनाया गया बांग्लादेश की टेस्ट टीम का कप्तान

By Akshay - June 03, 2022 09:37 AM

Shakib Al Hasan appointed captain of Bangladesh Test team श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार और खराब प्रदर्शन की वजह से मोमिनुल हक ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। बोर्ड ने उनके इस फैसले को सम्मान देते हुए उनकी जगह पर नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने टेस्ट कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है। आलराउंडर शाकिब अल हसन को तीसरी बार टीम की यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार और खराब प्रदर्शन की वजह से मोमिनुल हक ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। बोर्ड ने उनके इस फैसले को सम्मान देते हुए उनकी जगह पर नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

Also Read:PK-W vs SL-W Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

बीसीबी ने टीम के अनुभवी खिलाड़ी और आलराउंडर शाकिब को एक बार फिर से टेस्ट टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया है। गुरुवार (2 जून) को बोर्ड ने इस बात की जानकारी सबके साथ साझा की। शाकिब टीम की कप्तानी संभालेंगे जबकि लिटन दास उप कप्तान होंगे। घर पर खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ टीम को मिली हार के बाद टीम के कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद शाकिब का नाम सामने आ रहा था। वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उऩके पास कप्तानी का भी काफी तजुर्बा है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के ध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया, 'अगले आदेश तक शाकिब और लिटन अपने पद पर बने रहेंगे।''

शाकिब तीसरी बार बने टेस्ट कप्तान

आइसीसी की तरफ से सट्टेबाजी के लिए संपर्क किए जाने की बात छुपाने की वजह से दो साल के लिए प्रतिबंध लगाए जाने की वजह से टेस्ट कप्तानी से हटाए गए शाकिब तीसरी बार टीम की कमान संभालेंगे। 35 साल के इस आलराउंडर को पहली बार 2009 में यह जिम्मेदारी दी गई थी। साल 2011 में जिम्बाब्वे की टीम के साथ खेली गई सीरीज में हार के बाद उनको कप्तानी से हटाया गया था। 6 साल बाद 2017 में वह दोबारा टेस्ट कप्तान बनाए गए थे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store