Header Ad

ENG vs SA के पहले टी20 में जमकर बरसे रन, मोईन अली ने जड़ी सबसे तेज फिफ्टी

By Kaif - July 28, 2022 01:00 PM

T20 International Cricket

वर्तमान में वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर चर्चाएं तैर रही हैं कोई कह रहा है कि वनडे क्रिकेट को बंद कर देना चाहिए तो कोई कह रहा है कि इसके फार्मेट में बदलाव कर देना चाहिए और ऐसे समय में एक ऐसा टी20 मैच हो जाता है जिसमें छक्कों की बारिश होती है और जमकर रन बरसते हैं। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टी20 मैच में 29 छक्के लगे जिसने एकबार फिर साबित किया कि टी20 क्रिकेट कितनी तेजी से फैंस को अपने रंग में रंगता जा रहा है।

Also Read: ENG vs SA 2nd T20 Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

ENG vs SA Match: इंग्लैंड टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali ) ने बल्ले से धमाल मचाते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि ओवरऑल वर्ल्ड रिकॉर्ड में वह अब भी युवराज सिंह से कोसों दूर रह गए.

Fastest Fifty in T20 International Cricket

मोईन अली ने यह फास्टेस्ट फिफ्टी (Fastest Fifty in T20 International Cricket) साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 जुलाई को ब्रिस्टल में खेले गए मुकाबले में लगाई है. मोईन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 16 बॉल पर ही फिफ्टी जड़ दी. मोईन ने 18 बॉल पर 52 रनों की पारी खेली.

मोईन से पहले लियाम लिविंगस्टोन के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. लियाम ने 17 गेंदों पर फिफ्टी लगाई थी. मगर अब मोईन ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया और वह इंग्लैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 16 बॉल पर फिफ्टी लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं.

मैच में लगे 29 छक्के

इस मैच में चौकों की तुलना में छक्के ज्यादा लगे। दोनों टीमों की तरफ से कुल 29 छक्के लगे जिसमें से 20 छक्के इंग्लैंड की तरफ से और 9 छक्के साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से लगे। चौकों की बात करें तो 28 चौके लगे।

T20 International: Fastest Fifty in T20 International Cricket

  • युवराज सिंह Yuvraj Singh (इंडिया) - 12 बॉल
  • मिर्जा अहसान Mirza Ahsan (ऑस्ट्रिया) - 13 बॉल
  • कॉलिन मुनरो Colin Munro (न्यूजीलैंड) - 14 बॉल
  • रमेश सतीशन Ramesh Satheesan (रोमानिया) - 14 बॉल
  • फैजल खान Faisal Khan (सउदी अरब)- 15 बॉल
  • शाई होप Shai Hope (वेस्टइंडीज) - 16 बॉल
  • मोईन अली Moeen Ali (इंग्लैंड)  - 16 बॉल

Tristan Stubbs

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम ने 6 विकेट पर 234 रन बनाए. यह टी20 में इंग्लैंड का अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा. इसमें जॉनी बेयरस्टो ने 53 बॉल पर 90 रनों की पारी खेली.

इसके जवाब में साउथ अफ्रीका टीम 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी और 41 रनों से मैच गंवा दिया. टीम के लिए 21 साल के ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) ने 28 बॉल पर 72 रनों की पारी खेली. इस दौरान इस युवा बल्लेबाज ने 8 छक्के लगाए.

Also Read: ENG vs SA 2022 T20I series: Live Streaming Details


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store