Header Ad

WTC फाइनल हार के बाद रोहित ने में तीन मैच की मांग की, गावस्कर ने दिया करारा जवाब

By Ravi - June 13, 2023 02:29 PM

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। कंगारू टीम में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 209 रन के अंतर से मात दी। ऑस्ट्रेलिया के 444 रन लक्ष्य के सामने भारतीय टीम केवल 234 रन ही बना सकी। फाइनल में करारी हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तीन टेस्ट मैच की सीरीज कराने की बात की। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इस सुझाव का पूरी तरह विरोध करते नजर आए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भी रोहित का सुझाव पसंद नहीं आया और उन्होंने कहा कि यह गलत है।

मैच के बाद रोहित ने कहा "मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलना चाहूंगा। हम ने बहुत मेहनत की थी और हम लड़े भी, लेकिन हमें एक मैच ही मिला। मुझे लगता है तीन टेस्ट मैच की सीरीज अगली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए उपयुक्त होगी।

रोहित के सुझाव पर गावास्कर ने कहा

रोहित के सुझाव पर गावास्कर ने कहा नहीं यह फैसला काफी समय पहले लिया जा चुका था। आपको यह बात टेस्ट चैंपियनशिप के पहले मैच से ही पता है कि फाइनल में आपको घर के बाहर एक मैच खेलना है। इसलिए आपको उसी के अनुसार खुद को मानसिक रुप से तैयार रखना चाहिए था। जैसे आप आईपीएल की तैयारी करते हैं, वहां आप यह नहीं कहते की आपको बेस्ट ऑफ तीन चाहिए। सभी का बुरा समय आता है, लेकिन चैंपियनशिप की पहली गेंद से आपको पता होता है कि क्या होने वाला है, तो इसलिए आप तीन टेस्ट मैच की मांग नहीं रख सकते। कल आप शायद कहें की पांच टेस्ट मैच खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस भी रोहित शर्मा की बात से पूरी तरह असहमत थे। कमिंस ने कहा कि ओलंपिक में भी आपको फाइनल में एक ही मैच मिलता है और उसी में आपको मेडल जीतना पड़ता है। कमिंस के अनुसार टेस्ट चैंपियनशिप के प्रारूप में किसी बदलाव की जरूरत नहीं है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store