Header Ad

IndW vs PakW हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, तोड दिया धोनी का ये रिकॉर्ड

By Priyansh - August 01, 2022 02:06 PM

IndW vs PakW

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत मिली। भारत को इससे पहले आस्ट्रेलिया के विरुद्ध 3 विकेट से हार मिली थी और टीम के लिए इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए इस जीत की बड़ी जरूरत थी। भारतीय टीम ने पहली पारी में पाकिस्तान को 99 रन पर समेट दिया और फिर दो विकेट पर जीत के लिए मिले लक्ष्य को हासिल करके 8 विकेट से मैच में जीत दर्ज की।

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा एम एस धौनी का रिकार्ड

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम पहली बार कामनवेल्थ गेम्स में खेलने उतरी और उसे जीत मिली। ये अपने आप में एक नायाब कहानी रही साथ ही साथ इस जीत की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी भारतीय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया। हरमनप्रीत कौर ने कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 42वीं जीत दर्ज की और एम एस धौनी का रिकार्ड तोड़ दिया।

Also Read: Ind vs WI 2nd T20 कैसी होगी आज के मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान भारत की तरफ से सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकार्ड भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर दर्ज था। धौनी ने अपने क्रिकेट करियर में भारत के लिए 41 टी20 मैच जीते थे, लेकिन अब हरमनप्रीत कौर ने 42 मैच जीतकर धौनी को पीछे छोड़ दिया। अब भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर बन गई हैं। हरमनप्रीत ने भारत के लिए अब तक 71 टी20 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 42 में जीत और 26 मैचों में हार मिली है। वहीं तीन मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ है।

Top 4 captains who won most matches for India in T20Is

  • 42 - हरमनप्रीत कौर
  • 41 - महेंद्र सिंह धौनी
  • 30 - विराट कोहली

Also Read: IND-W vs PAK-W: टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा मैच


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store