Header Ad

ऋषभ पंत खेलेंगे, आईपीएल 2024

By Vipin - November 10, 2023 10:56 AM

भारत के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने गुरुवार, 9 नवंबर को कहा कि ऋषभ पंत अच्छी स्थिति में हैं और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में टीम का हिस्सा होंगे। ऋषभ पंत कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए लेकिन वह अगले सीज़न की शुरुआती तैयारियों के लिए अपने कार्यकाल के दौरान अपने बाकी साथियों के साथ प्रशिक्षण नहीं लेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स उन कुछ टीमों में से है जिन्होंने अपना प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ी जो शिविर के लिए उपलब्ध हैं, उन्होंने कोलकाता के साल्टलेक में जादवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे कैंपस क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल मैदान में प्रशिक्षण शुरू किया। गांगुली के मुताबिक, ऋषभ पंत गुरुवार को कोलकाता पहुंचे और वह 11 नवंबर तक शहर में रहेंगे।, 2021 आईपीएल सीज़न की शुरुआत से ही ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कर रहे हैं। हालाँकि, पिछले साल दिसंबर में एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के दौरान कई चोटों के कारण उन्हें आईपीएल 2023 से बाहर बैठना पड़ा था।

ऋषभ पंत अच्छी स्थिति में हैं। वह अगले सीजन से खेलेंगे। वह अभी अभ्यास नहीं करेंगे। वह 11 नवंबर तक यहां हैं। हमने पंत के साथ टीम के बारे में चर्चा की क्योंकि वह आगामी नीलामी को देखते हुए टीम के कप्तान हैं।" सौरव गांगुली ने कोलकाता में इंडिया टुडे को बताया, कोलकाता में प्रशिक्षण शिविर के दृश्यों में ऋषभ पंत मैदान के चारों ओर टहलते हुए सहज दिख रहे थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घुटने पर कोई पट्टी नहीं पहनी हुई थी क्योंकि वह पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर है।

उम्मीद है कि पंत अगले साल की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी एक्शन में लौटेंगे और 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी की अटकलें हैं।

चोट के कारण आईपीएल 2023 भी नहीं खेले थे

pant

सड़क दुर्घटना के बाद पंत को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रखा गया। उनकी चोटों के कारण उन्हें आईपीएल, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशिया कप और घरेलू वनडे विश्व कप के अलावा अन्य द्विपक्षीय श्रृंखलाओं से बाहर होना पड़ा क्योंकि उन्हें अपनी कई चोटों के इलाज के लिए सर्जरी करानी पड़ी थी।

इन असफलताओं के बावजूद, पंत का जज्बा चोटों से उबरकर मैदान पर वापसी करने का था। उन्होंने अपनी दुर्घटना को अपना 'दूसरा जन्म' बताया और सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों को अपनी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के बारे में अपडेट रखा। पंत ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कुछ पुनर्वास कार्यकाल भी बिताए।

नवंबर 2023 में, पंत ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति की यात्रा की, जहां उन्होंने भगवान बालाजी मंदिर के दर्शन किए। यह यात्रा उनकी पुनर्प्राप्ति अवधि के दौरान उनकी सार्वजनिक उपस्थिति में से एक थी। पंत आईपीएल के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, जिन्होंने 98 मैचों में 2838 रन बनाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2023 का सीजन बेहद खराब रहा था और उसे 14 मैचों में सिर्फ 5 जीत मिली थी।


Download our App for more Tips and Tricks