Header Ad

ऋषभ पंत आईपीएल नीलामी 2024: जो धोनी नहीं कर सके, वह ऋषभ पंत ने कर दिखाया

By Ravi - December 19, 2023 05:18 PM

Rishabh Pant IPL 2024: दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अनोखा इत‍िहास रच दिया है. वह आईपीएल ऑक्शन में एक्ट‍िवली हिस्सा लेने वाले पहले मौजूद कप्तान हैं. पंत ने आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेकर यह अनोखा कारनामा अपने नाम किया.

Rishabh Pant IPL Auction 2024 Dubai: विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इंडियन प्रीम‍ियर लीग 2024 के ऑक्शन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे. पंत पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर रूड़की के पास सड़क हादसे का श‍िकार हो गए थे. इसके बाद वो क्रिकेट से दूर हो गए थे, उसके बाद से ही वो लगातार नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे. ऐसे में पहली बार वो अब किसी बड़े क्रिकेट के मंच पर नजर आए.

क्रिकबज की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पंत अगले साल आईपीएल 2024 में भाग लेंगे और टीम का नेतृत्व भी करेंगे. फरवरी के अंत तक पंत की पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है. क्रिकबज की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पंत अगले साल आईपीएल 2024 में भाग लेंगे और टीम का नेतृत्व भी करेंगे. फरवरी के अंत तक पंत की पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है.

25 साल के पंत आईपीएल की लाइव नीलामी में एक्ट‍िवली हिस्सा लेने वाले पहले मौजूदा कप्तान बन गए. ऑक्शन के दौरान ऋषभ पंत, सौरव गांगुली और रिकी पोंट‍िंग संग आईपीएल की ऑक्शन टेबल पर नजर आए. वहीं उन्होंने बोली भी लगाई. पंत नीलामी के लिए टीम की प्लानिंग में शामिल थे. फ्रेंचाइजी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने कोच पोंटिंग के साथ बैठक में सक्रिय रूप से भाग लिया.

पिछले साल 30 दिसंबर को अल सुबह ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट रूड़की के पास गुरुकुल नारसन इलाके में हुआ था. कार खुद ऋषभ पंत चला रहे थे.

Rishav Pant cricket career

ऋषभ पंत का ऐसा रहा है क्रिकेट कर‍ियर ऋषभ पंत के आईपीएल में प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 98 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 2838 रन बनाए हैं. वहीं पंत ने 33 टेस्ट में 2271 रन बनाए हैं. 30 वनडे में उनके बल्ले से 865 रन निकले हैं. टी-20 इंटरेशनल के 66 मैचों में 987 रन बनाए हैं.

Also Read: Mitchell Starc becomes the most expensive player in IPL history


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store