Header Ad

RCB vs SRH Dream11 Prediction, Playing 11 and Fantasy Tips in Hindi

By Arjit - April 15, 2024 06:05 PM

RCB vs SRH Dream11 Prediction in Hindi : आईपीएल 2024 का 30वां मैच दो मजबूत टीमों - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB ) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH ) के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। यह रोमांचक मुकाबला 15 अप्रैल को बेंगलुरु के प्रतिष्ठित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा , जिसकी पहली गेंद भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे फेंकी जाएगी।

शृंखला: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024)
मिलान: आरसीबी बनाम एसआरएच , 30वां मैच
कार्यक्रम का स्थान: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
मैच प्रारंभ समय: 7:30 अपराह्न IST - सोमवार, 15 अप्रैल 2024
टीवी चैनल: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क
सीधा आ रहा है: JioCinema app

RCB vs SRH मैच Preview in hindi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ने के लिए तैयार है , लेकिन वे खुद को चुनौतीपूर्ण स्थिति में पाते हैं। अपने नाम सिर्फ़ एक जीत के साथ , वे वर्तमान में अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर हैं, जबकि SRH के पास पाँचवाँ स्थान है, जो तीन कठिन जीत के ज़रिए हासिल किया गया है।

घरेलू टीम आरसीबी अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए जीत के लिए बेताब होगी। हालांकि, उनके लिए यह काम आसान नहीं होगा, क्योंकि उनके गेंदबाजों को चिन्नास्वामी स्टेडियम की बल्लेबाजों के अनुकूल सतह पर SRH की स्टार-स्टडेड बल्लेबाजी लाइनअप को रोकने का काम सौंपा जाएगा।

दूसरी ओर, SRH चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ़ लगातार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी । वे निस्संदेह जीत की हैट्रिक लगाना चाहेंगे, जो 2016 आईपीएल के फाइनल में RCB पर उनकी जीत की याद दिलाती है, जहाँ उन्होंने इसी मैदान पर अपना पहला खिताब जीता था।

Also Read: Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad (RCB vs SRH) Live Score and Match Updates

अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, आरसीबी अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव करने की सोच सकती है। पिछले मैच में कैमरून ग्रीन को बाहर करने के बाद, ऐसा लग रहा है कि ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है।

आरसीबी को अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने की सख्त जरूरत है, जो संभवतः मैक्सवेल और रीस टॉपले की कीमत पर अल्जारी जोसेफ के साथ लॉकी फर्ग्यूसन को शामिल करने का रास्ता तैयार कर सकता है। इसके अलावा, मैक्सवेल की मामूली अंगूठे की चोट के कारण आरसीबी के लिए उन्हें बाहर करने का फैसला थोड़ा आसान हो सकता है।

दूसरी ओर, दो मैचों की जीत के बाद एसआरएच के लिए अपने संयोजन में बदलाव की संभावना नहीं है, जिसने उनके लिए चमत्कार किया है। हालांकि, एम. चिन्नास्वामी की सतह , जो धीमी गेंदबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है, एसआरएच को जयदेव उनादकट और टी. नटराजन दोनों को मैदान में उतारने के लिए मजबूर कर सकती है , भले ही उनकी गेंदबाजी शैली समान हो। फिर भी, आगामी खेलों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव अपरिहार्य लगता है।

RCB vs SRH Head to Head Records

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल में 22 बार आमने-सामने हुए हैं, जिसमें एसआरएच ने 12 जीत के साथ मामूली बढ़त हासिल की है, जबकि आरसीबी 10 मौकों पर विजयी हुई है।

  • कुल Match: 22
  • RCB जीती 10
  • SRH जीता 12
  • बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB और एसआरएच के बीच सात मैच आयोजित हुए हैं, जिसमें RCB 5-2 से आगे है।
  • एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम Pitch Report

    एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच सपाट होने की उम्मीद है, जिसमें गेंदबाजों के लिए कोई खास मदद नहीं होगी। स्पिनरों को पकड़ने और घुमाने में कुछ गेंदें मिल सकती हैं, लेकिन यह एक छोटा मैदान है, और यहां तक ​​कि मिसहिट भी रस्सियों को पार कर सकती है, जिससे गेंदबाजों के लिए यह चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

    एम . चिन्नास्वामी स्टेडियम अपनी बल्लेबाजी के अनुकूल सतह के लिए जाना जाता है, जहाँ बल्लेबाजों को अच्छा उछाल मिलता है और वे गेंद को अच्छी तरह से जोड़ सकते हैं। इसे बल्लेबाजों का स्वर्ग और तेज़ गेंदबाज़ों के लिए एक बुरा सपना माना जाता है, जहाँ टीमें टी20 क्रिकेट में 200+ के लक्ष्य का भी आसानी से पीछा कर सकती हैं। हालाँकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच स्पिन के लिए ज़्यादा अनुकूल हो जाती है, और स्पिनर गेंद को दोनों तरफ़ घुमा सकते हैं।

    RCB vs SRH Playing11 and Impact Player

    Royal Challengers Bangalore (RCB) प्लेइंग11: विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस (कैप्टन), विल जैक, सिल्वर पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रीस टोपेले/अल्जारी जोसेफ, विजयकुमार विशाक, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, लोकी फर्ग्यूसन

    Royal Challengers Bangalore (RCB) Impact Player Options: कैमरून ग्रीन, स्वप्निल सिंह, राजन कुमार, अनुज रावत, यश पार्टनर्स

    Sunrisers Hyderabad (SRH) की संभावित प्लेइंग11: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन

    Sunrisers Hyderabad (SRH) Impact Player Options: वाशिंगटन सुंदर, नितीश रेड्डी, उमरान अमीर, मयंक मार्कंडे, ग्लेन फिलिप्स

    RCB vs SRH ड्रीम11 Prediction in Hindi

    यहां दो आरसीबी बनाम एसआरएच ड्रीम 11 भविष्यवाणी टीमें हैं जिन्हें आप रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के लिए विचार कर सकते हैं :

    भूमिकाएँ खिलाड़ियों
    विकेट-कीपर एच क्लासेन (VC)
    बल्लेबाजों वी कोहली (C), एफ डु प्लेसिस, ए शर्मा
    आल राउंडर जी मैक्सवेल, ए मार्कराम, डब्ल्यू जैक्स, के नितेश रेड्डी
    गेंदबाजों बी कुमार, जे उन्दाकट, पी कमिंस
    कप्तान वी कोहली (C)
    उप कप्तान एच क्लासेन (VC)

    Download our App for more Tips and Tricks

    Possible11 Play Store Possible11 App Store