Header Ad

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा राजस्थान कर्नाटक को 6 विकेट से हराया

By Ravi - December 15, 2023 11:56 AM

दीपक हुड्डा की कप्तानी पारी की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान ने कर्नाटक को हराकर फाइनल में जगह बना ली। राजकोट के मैदान पर गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीमित 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 282 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 43.4 ओवर में 4 विकेट खो कर टारगेट चेज कर लिया।

राजस्थान का फाइनल मुकाबला हरियाणा के खिलाफ होगा। फाइनल 16 दिसंबर शनिवार को राजकोट में ही खेला जाएगा।

कर्नाटक का टॉप ऑर्डर फेल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। ओपनिंग करने उतरे कप्तान मयंक अग्रवाल 13 रन और उनके साथी राजकुमार समर्थ महज 8 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद निकिन जोस 21 और कृष्णन श्रीजीत 37 रन बना कर पवेलियन लौट गए। टीम ने 87 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए।

यहां से अभिनव मनोहर और और मनीष पांडे ने पारी संभाली, दोनों के बीच 89 रन की पार्टनरशिप हुई। दूसरे छोर से पांडे 28 रन बना कर आउट हो गए। यहीं से मनोहर और मनोज भांगडे के बीच 68 बॉल में 95 रन की पार्टनरशिप हुई जिसने कर्नाटक की पारी मजबूत कर दी। मनोहर ने 91 और भांगडे ने 63 रन की पारी खेली। कृष्णप्पा गौतम 6 रन बना कर आउट हुए।

कर्नाटक ने 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 282 रन बनाए। सुचीथ जगदीशा 0 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान से गेंदबाजी में टीमवर्क रहा। अनिकेत चौधरी और कुकना अजय सिंह को 2-2 विकेट मिले। वहीं, अराफत खान, राहुल चहर और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला।

राजस्थान के दोनो ओपनर 0 पर आउट, हुड्डा ने पारी संभाली

शुरुआत में राजस्थान की पारी भी कर्नाटक की पारी की तरह डदमगाई। राजस्थान के दोनों ओपनर, अभिजीत तोमर और राम चौहान 0 पर आउट हो गए। वहीं महीपाल लोमरोर भी 14 रन ही बना सके। राजस्थान के 23 रन पर 3 विकेट हो गए। यहां से कप्तान दीपक हुड्डा और करन लांबा ने पारी संभाली और 225 रन की सॉलिड पार्टनरशिप हुई, जिसकी बदौलत टीम ने 43.4 ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया।

हुड्डा 180 रन बना कर आउट हुए, वहीं करण लांबा 73 और कुणाल सिंह राठौर 0 रन बना कर नाबाद रहे। कर्नाटक की ओर से वासुकी कौशिक, विजयकुमार वैशाख, मनोज बांगडे और कृष्णप्पा गौतम को 1-1 विकेट मिला।

हरियाणा पहली बार सफाइनल में पहुंचा

हरियाणा ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु को 63 रन से हराया। हरियाणा विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहली बार पहुंचा। बुधवार को टूर्नामेंट के खेले गए पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु को 65 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा ने सात विकेट पर 293 रन बनाए। 294 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी तमिलनाडु 47.1 ओवर में 230 रन बनाकर आउट हो गई।

Also Read: Suryakumar Yadav creates history against South Africa


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store