Header Ad

Wasim Akram ने IPL और भारत पर कसा तंज , बोले क्या फायदा इतनी बड़ी टीम का

By Kaif - November 12, 2022 11:52 AM

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार से फैन्स को बड़ा झटका लगा। भारत को वर्ल्ड कप में फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन टीम ने सेमीफाइनल में दोयम दर्जे का प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके बाद से दुनियाभर के तमाम पूर्व क्रिकेटर्स टीम इंडिया की ओलचना कर रहे हैं। साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ से किसी पत्रकार ने पूछा कि क्या इंग्लिश प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग में खेलने से फायदा हुआ? इस पर द्रविड़ ने कहा- निश्चित तौर पर ऐसा है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐसा करना मुश्किल है, क्योंकि इससे भारत के टेस्ट फॉर्मेट सेट अप को नुकसान होगा। दुनिया भर की लीग ऐसे समय में होती हैं जब हमारा घरेलू सीजन अपने पीक पर होता है। आगे का फैसला बीसीसीआई को लेना है।

Wasim Akram ने कहा

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बीसीसीआई और भारतीय टीम पर निशाना साधा है। वसीम अकरम ने "विदेशी लीगों में भारतीय खिलाड़ियों के नहीं खेलने" वाले द्रविड़ के बयान पर पर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही यह भी बताया कि आईपीएल भारतीय टीम को कोई भी टी20 विश्व कप जिताने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से भारत ने कभी भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

Possible11

Image Source: IPL Twitter-Virat Kohli-MS Dhoni

Also Read: इंग्लैंड से हारने के बाद गावस्कर का बड़ा बयान, कहा इन खिलाड़ियों को संन्यास लेना चाहिए

वसीम (Wasim Akram) ने एक चैनल से बात करते हुए कहा- सबको यही था कि आईपीएल से इंडिया को बड़ा फर्क पड़ेगा क्योंकि आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था। उससे पहले भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता। जबसे से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हुई है, आज तक दुर्भाग्य से भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। तो बात यही है कि क्या फर्क पड़ता है। जो मैं एक इंटरव्यू सुन रहा था अभी कि जो उनके प्लेयर्स बाहर जाकर लीग नहीं खेलते। एक एक्स्ट्रा लीग खेलने की भी अनुमति मिल जाये, तो क्या फर्क पड़ेगा इनलोगों की अप्रोच में?

IND vs ENG Semi Final

Possible11

Image Source: GETTY IMAGES-Virat Kohli-Jos Buttler

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने भारत (IND vs ENG) को 10 विकेट से हरा दिया। उसने 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। हार्दिक ने 33 गेंदों में 63 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 50 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए। इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंद पर 80 रन की पारी खेली।

Also Read: T20 World cup के बाद राहुल द्रविड़ को दिया आराम, यह होंगे टीम इंडिया के कोच


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store