Header Ad

इंग्लैंड में फुटबॉल मैच में प्लेयर को हार्टअटैक आया

By Vipin - December 17, 2023 11:36 AM

फिटनेस के मामले में प्लेयर्स का कोई मुकाबला नहीं। इस पर भी खिलाड़ी फुटबॉलर हो तो फिटनेस का लेवल अलग ही हो जाता है। अब यदि फुटबॉलर को मैच के दौरान हार्ट अटैक आ जाए तो क्या कहेंगे। इंग्लैंड में एक मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ।

प्रीमियर लीग का मैच इंग्लैंड के डॉर्सेट में वाइटैलिटी स्टेडियम में ल्यूटन टाउन और बोर्नमाउथ के बीच शनिवार 16 दिसंबर को खेला गया। मैच के दौरान ल्यूटन टाउन के कैप्टन टॉम लॉकयर (29) को कार्डियक अरेस्ट आया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लॉकयर की हालत स्थिर है। कुछ समय बाद मैच को रद्द कर दिया गया। लॉकयर की हार्ट सर्जरी हो चुकी है। ल्यूटन टाउन के खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने कप्तान के लिए प्रार्थना की। वहीं, फैंस भी अपने चहेते खिलाड़ी के लिए रोते नजर आए।

मैच के सेकेंड हाफ में गिर पड़े थे लॉकयर

मैच के दौरान दूसरे हाफ में बोर्नमाउथ ने गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर कर लिया। इस गोल के एक मिनट बाद यानी 59वें मिनट में ल्यूटन के कप्तान गिर गए। इसके बाद ल्यूटन टाउन के मैनेजर रॉब एडवर्ड्स तुरंत मैदान के अंदर दौड़ पड़े।

वहीं, दोनों टीमों के मेडिकल स्टाफ भी तुरंत ग्राउंड के अंदर पहुंचकर लॉकयर को फर्स्ट ऐड देना शुरू कर दिया। कुछ मिनट बाद उन्हें स्ट्रैचर पर ग्राउंड के बाहर ले जाया गया। मैच को 65 वें मिनट में रद्द कर दिया। चूंकि दोनों टीम के खिलाड़ी इस मानसिक स्थिति में नहीं थे कि वह आगे खेल जारी रख सकें। जब खेल रोका गया, तब स्कोर 1-1 की बराबरी पर था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store