Header Ad

पीसीबी ने पाक सरकार को पत्र लिखकर भारत यात्रा के लिए मंजूरी मांगी

By Vipin - July 03, 2023 02:20 PM

आईसीसी ने काफी देरी के बाद मंगलवार, 27 जून को वनडे विश्व कप के 13वें संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा की। कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान को अपने नौ लीग मैच पांच स्थानों - अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता में खेलने हैं।

15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान का मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा।

ESPN क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक संस्था द्वारा कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद पीसीबी ने शरीफ को संबोधित पत्र भेजा था।

पिछले मंगलवार को विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद, हमने अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) मंत्रालय के माध्यम से अपने संरक्षक, माननीय प्रधान मंत्री मुहम्मद शहबाज़ शरीफ को लिखा, विदेश मंत्रालय और आंतरिक मंत्रालय की नकल करते हुए मंजूरी का अनुरोध किया। विश्व कप में भाग लें, पाकिस्तान बोर्ड ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया।

भारत का दौरा करने और उन स्थानों को मंजूरी देने का निर्णय जहां हम अपने मैच खेल सकते हैं, पाकिस्तान सरकार का विशेषाधिकार है। हमें अपनी सरकार के फैसले पर पूरा भरोसा है और जो भी सलाह दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे।

ind vs pak

अन्य देशों के दौरे के विपरीत, दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण पीसीबी को भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार से मंजूरी लेने की आवश्यकता होती है। यह तब भी हुआ था जब पाकिस्तान टीम ने आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप के लिए भारत की यात्रा की थी, जिसमें उनका सामना कोलकाता में मेन इन ब्लू से हुआ था।

PCB ने दी थी धमकी

पीसीबी ने पहले विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी थी क्योंकि भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था जो कि चतुष्कोणीय आयोजन से ठीक पहले होता है।

पाकिस्तान को शुरू में एशिया कप के लिए मेजबानी के अधिकार दिए गए थे, जो अब 'हाइब्रिड' प्रारूप में होगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और शेष खेल - जिसमें भारत के कार्यक्रम भी शामिल हैं - श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे।

Also Read: DD vs SS Dream11 Prediction in Hindi, Playing 11, Pitch Report, Weather Report


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store