Header Ad

2023 एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करती है: PCB अध्यक्ष नजम सेठी

By Kaif - June 21, 2023 03:42 PM

पाकिस्तान को श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से एशिया कप 2023 की मेजबानी का अधिकार मिलने के ठीक एक दिन बाद, पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि आगामी 2023 एकदिवसीय विश्व कप में मेन इन ग्रीन की भागीदारी पाकिस्तान सरकार की मंजूरी पर निर्भर करती है।

PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा

हमने आईसीसी को लिखा है कि हम इसे (विश्व कप कार्यक्रम) स्वीकृति या अस्वीकृति नहीं दे सकते।

सेठी ने बताया कि उनकी भागीदारी दो शर्तों पर निर्भर करती है। पहला सरकार का फैसला कि वो जाएंगे या नहीं और दूसरा ये कि वो किस जगह जाएंगे. पाकिस्तान के साथ भारत की हाई वोल्टेज झड़प गुजरात के अहमदाबाद में होने की उम्मीद है। रिपोर्टों से पता चलता है कि पाकिस्तान उत्तर भारतीय शहर में मैच खेलने को तैयार नहीं है।

यह हमारी सरकार है जिसे फैसला करना है, जैसे जब भारत की बात आती है, तो यह उनकी सरकार होती है जो तय करती है कि वे कब खेलेंगे। हमसे यह पूछने का कोई मतलब नहीं है कि क्या हम अहमदाबाद में खेलेंगे। समय आने पर पहले यह तय होगा कि हम जा रहे हैं या नहीं, फिर सरकार तय करती है कि हम कहां जाएंगे। हमारा निर्णय इन दो महत्वपूर्ण शर्तों पर निर्भर करेगा, उन्होंने आगे कहा।

celeb

एशिया कप का 2023 संस्करण 31 अगस्त से शुरू होगा और 17 सितंबर को समाप्त होगा। इसमें दो समूह होंगे, जिसमें प्रत्येक समूह की दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी। सुपर फोर चरण की शीर्ष दो टीमें फिर फाइनल में आमने सामने होंगी।

भारत और पाकिस्तान को नेपाल के साथ एक साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे समूह में विशेषता वाले पक्ष हैं।

श्रीलंका एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन है, जबकि भारत ने आखिरी बार 2018 में यूएई में 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित टूर्नामेंट जीता था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store