Header Ad

PAK vs NZ T20I: New Zealand faces Pakistan in T20 series

By Ravi - April 17, 2024 05:41 PM

पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल के बाद पीसीबी पांच टी20 मैच की सीरीज की मेजबानी करेगा। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरान करेगी। गुरुवार को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। रावलपिंडी फटाफट क्रिकेट का के पहले मैच की मेजबानी करेगा। बाबर आजम को टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज गुरुवार, 18 अप्रैल को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी। शेड्यूल के मुताबिक, आगामी सीरीज के पहले तीन मैच 18,20 और 21 अप्रैल को रावलपिंडी में खेले जाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड 25 और 27 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित होने वाले बाकी के मैच खेले जाएंगे।

मोहम्मद आमिर की हुई है वापसी

2 1 1/,jh,hgmh

T20I सीरीज से पहले, पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। बाबर आजम टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। न्यूजीलैंड वर्तमान में ICC मेंन्स T20I टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान उनसे एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

मैच तारीख स्टेडियम
पहला टी20 मैच

18 अप्रैल रावलपिंडी
दूसरा टी20 मैच 20 अप्रैल रावलपिंडी
तीसरा टी20 मैच 21 अप्रैल रावलपिंडी
चौथा टी20 मैच 25 अप्रैल गद्दाफी, लाहौर
पांचवां टी20 मैच 27 अप्रैल गद्दाफी, लाहौर

सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतरेगी कीवी टीम

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का नेतृत्व माइकल ब्रेसवेल करेंगे। मौजूदा आईपीएल 2024 में भाग लेने के कारण कीवी टीम के कई सीनियर खिलाड़ी, जैसे केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी इस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं।

PAK vs NZ T20 हेड टू हेड

टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहतर है और उसने अब तक खेले 39 मैचों में से 21 में जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड ने 17 जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तब न्यूजीलैंड ने जनवरी पांच मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान को 4-1 से हराया था।

Also Read: Sunil Narine created new records by scoring his first century in IPL


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store