Header Ad

Mohammad Siraj की गजब की गेंद पर कंफ्यूज हो गया नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

By Akshay - July 03, 2022 10:33 AM

No 1 Test batsman got confused by Mohammad Siraj amazing ball ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजों ने कमाल किया फिर बाद में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम के 5 विकेट लेकर घरेलू टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है.

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजों ने कमाल किया फिर बाद में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम के 5 विकेट लेकर घरेलू टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 5 विकेट 84 रन पर गिर गए थे. क्रीज पर बेन स्टोक्स और बेयरस्टो मौजूद हैं. बता दें कि कैप्टन बुमराह ने 3 विकेट लिए हैं तो वहीं शमी और सिराज ने 1-1 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. खासकर सिराज (Mohammed Siraj) ने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. भारत के लिए जो रूट (Joe Root Wicket) को आउट करना सबसे बड़ी सफलता रही. दरअसल पिछले टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ रूट जबरदस्त फॉर्म में रहे थे. ऐसे में सिराज ने उन्हें जल्दी से आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

जो रूट 67 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए, जिस गेंद पर रूट आउट हुए वह गेंद काफी कमाल की थी जिसे रूट संभाल नहीं कर पाए और विकेटकीपर के द्वारा लपके गए. सिराज ने अपनी रफ्तार और बाउंस से वर्तमान नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज को आउट किया.

दरअसल सिराज ने शॉर्ट लेंथ पर गेंद करी थी, ऐसे में रूट खड़े-खड़े गेंद पर कट शॉट मारना चाहते थे लेकिन गेंद पिच पर टप्पा खाने के बाद बल्लेबाज की उम्मीद से ज्यादा उठी जिससे दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज कंफ्यूज हो गया. उम्मीद से ज्यादा गेंद ऊंची रहने के कारण रूट सकपका गए जिससे वो अपना बल्ला सही समय पर हटा नहीं सके.

ऐसे में गेंद तेजी से उनके बल्ले के निचले किनारे से लगकर विकेटकीपर पंत के पास चली गई. पंत ने बिना गलती किए एक आसान सा कैच लपककर रूट को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.

दूसरी ओर गेंदबाज रूट के विकेट का जश्न मनाने लगा, सिराज जोश के साथ चिल्ला-चिल्ला कर रूट के आउट होने का जश्न मनाते दिखे तो वहीं कोहली ने भी अपने परिचित अंदाज में जश्न मनाया.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store