Header Ad

मुजीब, नवीन,फजल के नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज का अनुरोध नामंजूर

By Vipin - December 26, 2023 10:25 AM

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजल फारूकी को नेशनल क्रॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने के अनुरोध को नामंजूर कर दिया है। साथ ही बोर्ड ने इन तीनों खिलाड़ियों पर अनुशासनात्मक करवाई करते हुए इन तीनों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी रोक दिया है। इसके साथ ही इन खिलाड़ियों को अगले दो सालों के लिए एनओसी न देने का भी फैसला किया है। जिसमें वर्तमान में मौजूद किसी भी एनओसी को कैंसिल करना भी शामिल है।

दरअसल मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजल फारूकी ने दुनिया भर के क्रिकेट लीग में खेलने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नेशनल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रिलीज करने का अनुरोध किया था। तीन खिलाड़ियों ने बोर्ड को अपने फैसले के बारे में बताया था, जिसमें खुद को 1 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने की इच्छा जाहिर की थी और नेशनल आयोजनों में उनकी भागीदारी के लिए उनकी सहमति पर विचार करने का अनुरोध किया था।

बोर्ड नेशनल टीम को तव्वजो नहीं देने से है नाराज

बोर्ड ने इन तीनों खिलाड़ियों को नेशनल टीम को तव्वजो देने की जगह लीग टूर्नामेंट में खेलने की प्राथमिकता देने से नाराज है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर बयान जारी कर तीनों खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रोके जाने की बात कही गई है। बोर्ड से जारी बयान में कहा गया है कि ये तीनों खिलाड़ी अफगानिस्तान के लिए खेलने से ज्यादा कॉमर्शियल लीग और अपने निजी रुचि की ओर ध्यान दे रहे हैं। वे नेशनल ड्यूटी को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं। बोर्ड ने इस मुद्दे के लिए एक कमेटी की भी गठन किया है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store