Header Ad

MS Dhoni: धोनी की कप्तानी पर शाहीद अफरीदी का बड़ा बयान

By Kaif - October 09, 2022 05:26 PM

IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से आमने-सामने होनी वाली है। इस बार दोनों का मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में होगा। यह मैच 23 अक्तूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय देने लगे हैं। इसी बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी (Shahid Afridi ) को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद आई है। उन्होंने कहा है कि धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम पाकिस्तान को कुछ नहीं समझती थी।

अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत में कहा कि धोनी की कप्तानी के दौरान भारत ने पाकिस्तान के प्रति अपना दृष्टिकोण और रवैया बदल दिया था। भारत ने पाकिस्तान को दरकिनार करना शुरू कर दिया है और ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रतिस्पर्धा शुरू कर दी। हालांकि, अफरीदी को लगता है कि पाकिस्तान ने हाल के दिनों में खेल के प्रति अपने रवैये को बदला है।

Also Read: T20I में सबसे ज्यादा नाबाद 50 प्लस रन बनाने वाले खिलाडी, बाबर आजम इस नंबर पर

शाहीद अफरीदी ने कहा

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi ) ने समा टीवी पर बात करते हुए कहा कि एमएस धौनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान के प्रति अपना दृष्टिकोण और रवैया बदल दिया था। अफरीदी ने कहा कि अगर आप भारत की टीम को देखें तो पिछले कुछ अरसे में, धौनी के दौर में उन्होंने अपने अप्रोच को चेंज कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान को...वो जो पाकिस्तान-इंडिया होता था वो खत्म कर दिया था, क्योंकि वे लगातार जीत रहे थे। उन्होंने अपनी सोच बदली , उन्होंने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका...उस लेवल पर उनके जो टाप के बल्लेबाज थे उनके साथ मुकाबला करना शुरू कर दिया था।

Possible11

Image Source: ICC

अफरीदी ने आगे कहा कि मैं पाकिस्तान से माफी मांगते हुए कहता हूं कि भारत ने हमारे देश को साइड में रख दिया था, लेकिन अब वो चीजें वापस आ रही है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने अपने अप्रोच में बदलाव किया और सबकुछ अब बदल रहा है। अप्रोच किसी भी टीम के लिए काफी अहम होता है और वो ये तय करता है कि आप अपने-आप को किस लेवल पर रखना चाहते हैं।

Also Read: 22 छक्के की मदद से इस वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने T20 में जड़ा डबल हंड्रेड


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store