Header Ad

MI vs LKN Pitch Report: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 17, 2024 03:55 PM

MI vs LKN Today match Pitch Report In Hindi: आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LKN) के बीच 17 मई को शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्तमान समय में लखनऊ सुपर जायंट्स 12 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जबकि मुंबई इंडियंस 8 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है.

MI vs LKN Pitch Report: How will the pitch of Wankhede Stadium, Mumbai?

IPL 2024 का लीग चरण अब समापन की ओर है। इस बीच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) की टीमें अपने आखिरी मैच में एक दूसरे के सामने होने वाली हैं। मुंबई इंडियंस तो पहले ही टॉप 4 की रेस से बाहर हो चुकी है, LSG की कुछ संभावनएं बाकी हैं, लेकिन वो काफी मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच दोनों टीमें सम्मान की खातिर अपना मैच जीतने की कोशिश जरूर करेंगी। ऐसे में इससे पहले कि मुकाबला शुरू हो, आपको एक नजर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर डालते है तो आइये जानते है MI vs LKN Pitch Report के बारे में।

MI vs LSG, Wankhede Stadium ki Pitch Kesi rahegi

MI vs LKN Pitch Report in Hindi

Image Source: X

MI vs LKN Pitch Report in Hindi: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो ये आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। यहां पर बल्लेबाज को रन बनाने में खूब मजा आता है और गेंदबाज कुछ संघर्ष करते हुए दिखते हैं। वानखेड़े स्टेडियम है तो बहुत पुराना, लेकिन ये बहुत बड़ा नहीं है, इ​सलिए कई बार मिसहिट भी सिक्स के लिए चला जाता है। वानखेड़े स्टेडियम में हाईस्कोरिंग गेम हो सकता है, इतिहास के आंकड़े तो यही बताते हैं। हालांकि बाद में जब पिच थोड़ी पुरानी हो जाती है, तब स्पिनर्स कुछ कमाल करते हुए भी दिख सकते हैं। ऐसे में जिस टीम के बल्लेबाज तेजी से रन बनाएंगे और स्पिनर्स अपना काम करेंगे, वो टीम बाजी मार सकती है।

Also Read: MI vs LSG Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स

MI Records in Wankhede Stadium

  • MI ने मैच खेला: 84
  • MI ने मैच जीता: 51
  • MI ने मैच लॉस्ट: 32
  • MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीता: 24
  • MI ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 27
  • MI उच्चतम स्कोर: 234
  • MI न्यूनतम स्कोर: 87

LKN Records in Wankhede Stadium

  • LKN ने मैच खेला: 1
  • LKN ने मैच जीता: 1
  • LKN ने मैच हारे: 0
  • LKN ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 1
  • LKN ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 0
  • LKN उच्चतम कुल: 168
  • LKN न्यूनतम कुल: NA

MI vs LKN Head 2 Head records in Hindi

MI vs LKN
5 Matches Played 5
1 Won 4
182 Highest Score 199
132 Lowest Score 101

Also Read: MI vs LSG Weather Report: जानिए मुंबई में आज कैसा रहेगा मौसम

मुंबई और लखनऊ (LKN) ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ चार IPL मैच खेले हैं। इसमें से एमआई ने एक मैच जीता है जबकि LSG ने तीन मुकाबले जीते है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुंबई (MI) का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 182 रन है। एमआई के खिलाफ एलएसजी का हाईएस्ट स्कोर 199 है।

दोनों टीमें आखिरी बार इसी साल 30 अप्रैल को भिड़ी थीं। एलएसजी के मार्कस स्टोइनिस ने अपनी 45 गेंदों में 62 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था और सुपर जायंट्स ने चार विकेट से यह मैच जीत गया था।

MI vs LKN Today Playing 11 In Hindi

मुंबई इंडियंस (MI) संभावित प्लेइंग 11: 1. इशान किशन(WK), 2.रोहित शर्मा, 3.सूर्यकुमार यादव, 4.तिलक वर्मा, 5.हार्दिक पंड्या(C), 6.टिम डेविड, 7.नेहल वढेरा, 8 .नमन धीर, 9.अंशुल कंबोज, 10.पीयूष चावला, 11.जसप्रित बुमरा/नुवान तुषारा

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LKN) संभावित प्लेइंग 11: 1. लोकेश राहुल (WK)(C), 2. क्विंटन डी कॉक(WK), 3. मार्कस स्टोइनिस, 4. दीपक हुडा, 5. निकोलस पूरन(WK), 6. क्रुणाल पंड्या, 7. युद्धवीर सिंह चरक, 8. अरशद खान, 9. नवीन-उल-हक, 10. मोहसिन खान, 11. रवि बिश्नोई

Also Read: MI vs LSG Impact Player, Playing 11, Who will win today’s IPL match


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store