Header Ad

KKR vs SRH Pitch Report: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 21, 2024 04:37 PM

KKR vs SRH Today match Pitch Report In Hindi: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का पहला क्‍वालीफायर मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी।

KKR vs SRH Pitch Report: How will the pitch of Narendra Modi Stadium, Ahmedabad?

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच IPL का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों टीम शानदार फॉर्म में हैं ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की पूरी उम्मीद है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन लीग स्टेज के दौरान 14 मैचों में 9 जीत, 3 हार और 20 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन लीग स्टेज के दौरान 14 मैचों में 8 जीत हासिल की और वह 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। वहीं हारने वाली टीम एलिमिनेटर मैच की विनर टीम के साथ क्वालीफायर 2 खेलेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस सीजन सिर्फ एक मैच खेला गया था। उस मैच में केकेआर की टीम ने सनराइजर्स को 4 रनों से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच वह मैच काफी रोमांचक रहा था। दोनों टीमों ने इस सीजन का अपना पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ खेला था। ऐसे में आइए मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के पिच पर एक नजर डालें।

KKR vs SRH, Ahmedabad Stadium ki Pitch Kesi rahegi

Image Source: X

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जानें वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिलता है, हालांकि यहां पर पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। अहमदाबाद के इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें 14 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीत हासिल करने में सफल रही है। यहां पर पहली पारी में औसत स्कोर 171 से 180 रनों के करीब बनते हुए देखने को मिला है। वहीं इस आईपीएल सीजन में यहां पर अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम 4 बार मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रही है।

अगर बात करें आंकड़ों की तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने आईपीएल के कुल 33 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 15 मैच जीते है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 18 मैचों में जीत मिली। इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 233 रन का बना है, जो कि गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया था।

Also Read: Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Dream11 Match Prediction

KKR Records in Ahmedabad Stadium

  • KKR ने मैच खेले: 5
  • KKR ने मैच जीता: 2
  • KKR ने मैच हारे: 3
  • KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 0
  • KKR ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता: 2
  • KKR उच्चतम कुल: 207
  • KKR न्यूनतम कुल: 134

SRH Records in Ahmedabad Stadium

  • SRH ने मैच खेला: 3
  • SRH ने मैच जीता: 1
  • SRH ने मैच हारे: 2
  • SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीता: 1
  • SRH ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता: 0
  • SRH उच्चतम कुल: 162
  • SRH न्यूनतम कुल: 134

Also Read: KKR vs SRH Qualifier-1 मौसम रिपोर्ट: आज कैसा रहेगा मौसम? जानिए मौसम का हाल

KKR vs SRH Head-to-Head records in Hindi

KKR vs SRH
26 Matches Played 26
17 Won 9
208 Highest Score 228
101 Lowest Score 115

KKR vs SRH Head to Head : KKR vs SRH के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो दोनों टीमों के बीच कुल 26 मैच खेले गए है, जिसमें 17 मैच में केकेआर को जीत मिली, जबकि 9 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच एक बार भिड़ंत हुई, जिसमें केकेआर न हैदराबाद को मात दी। ऐसे में अब क्वालीफायर-1 मैच में SRH की टीम KKR से हार का हिसाब चुकता करना चाहेंगी।

KKR vs SRH Today Playing 11 In Hindi

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) संभावित प्लेइंग 11: 1. रहमानुल्लाह गुरबाज़ (WK), 2. सुनील नरेन, 3. वेंकटेश अय्यर, 4. श्रेयस अय्यर (C), 5. आंद्रे रसेल, 6. अनुकूल सुधाकर रॉय, 7. रिंकू सिंह , 8. रमनदीप सिंह, 9. हर्षित राणा, 10. मिशेल स्टार्क, 11. वरुण चक्रवर्ती

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित प्लेइंग 11: 1. अभिषेक शर्मा, 2. ट्रैविस हेड, 3. राहुल त्रिपाठी, 4. नितीश कुमार रेड्डी, 5. हेनरिक क्लासेन (WK), 6. शाहबाज़ अहमद, 7. अब्दुल समद, 8. सनवीर सिंह, 9. पैट कमिंस (C), 10. भुवनेश्वर कुमार, 11. विजयकांत व्यासकांत/टी नटराजन

Also Read: KKR vs SRH Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store