Header Ad

KKR vs MI Pitch Report: ईडन गार्डन स्टेडियम, कोलकाता की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 11, 2024 01:56 PM

KKR vs MI Today match Pitch Report In Hindi: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) शनिवार (11 मई) को ईडन गार्डन्स में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना करेगी। केकेआर 11 में से आठ मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर है। नाइट राइडर्स ने अपने पिछले पांच मुकाबलों में चार में जीत दर्ज की है। वहीं, मुंबई ने अपने 12 मैचों में चार जीते हैं। प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है।

KKR vs MI Pitch Report: How will the pitch of Eden Garden Stadium?

IPL 2024 का 60वां लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन में केकेआर और एमआई के बीच यह दूसरा मैच होगा। पहले मैच में कोलकाता ने मुंबई को 24 रनों से हराया था. अब मुंबई इंडियंस (KKR) उस हार का बदला लेना चाहेगी. पिछले मैच में सूर्यकुमार ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और नाबाद शतक लगाया था. अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 मैचों में 8 जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. वहीं, मुंबई इंडियंस (MI) इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ में शामिल होने वाली पहली टीम हो सकती है।

KKR vs MI, Eden Garden Stadium ki Pitch Kesi rahegi

KKR vs MI Pitch Report in Hindi

Image Source: X

KKR vs MI Pitch Report in Hindi: कोलकाता और मुंबई (KKR vs MI) के बीच रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। केकेआर के होम ग्राउंड पर बल्लेबाजों का बोलबाता रहता है। तेज आउफील्ड होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना आसान रहता है। पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसकी वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इस सीजन भी ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है।

ईडन गार्डन्स ने आईपीएल में अब तक कुल 92 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 37 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 55 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। पंजाब ने इसी मैदान पर केकेआर के खिलाफ खेलते हुए 262 रन का लक्ष्य चेज करते हुए इतिहास रच डाला था।

Also Read: KKR vs MI Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स

KKR Records in Eden Garden Stadium

  • KKR खेला: 87
  • KKR जीता: 51
  • KKR हारे: 36
  • KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 23
  • KKR लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता: 28
  • KKR उच्चतम कुल: 261
  • KKR न्यूनतम कुल: 108

MI Records in Eden Garden Stadium

  • MI खेला: 13
  • MI जीता: 10
  • MI लॉस्ट: 3
  • MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 5
  • MI ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 5
  • MI उच्चतम कुल: 210
  • MI न्यूनतम कुल: 133

KKR vs MI Head 2 Head records in Hindi

KKR vs MI
33 Matches Played 33
10 Won 23
232 Highest Score 210
67 Lowest Score 108

KKR और MI ने एक-दूसरे के खिलाफ 33 IPL मैच खेले हैं। KKR ने 10 और MI ने 23 मुकाबले जीते हैं। कोलकाता का मुंबई के खिलाफ उच्चतम स्कोर 232 है। जबकि केकेआर के खिलाफ इंडियंस का हाईस्कोर 210 है। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच इस साल 3 मई को हुआ था। वेंकटेश अय्यर (70 रन) कोलकाता की जीत के हीरो रहे थे।

KKR vs MI Today Playing 11 In Hindi

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) संभावित प्लेइंग 11: 1. फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), 2. सुनील नरेन, 3. अंगकृष रघुवंशी, 4. आंद्रे रसेल, 5. रिंकू सिंह, 6. श्रेयस अय्यर (सी), 7. रमनदीप सिंह, 8. वेंकटेश अय्यर, 9. हर्षित राणा, 10. मिशेल स्टार्क, 11. वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस (MI) संभावित प्लेइंग 11: 1. ईशान किशन (विकेटकीपर), 2. रोहित शर्मा, 3. नमन धीर, 4. सूर्यकुमार यादव, 5. तिलक वर्मा, 6. हार्दिक पंड्या (सी), 7. टिम डेविड, 8 .अंशुल कंबोज, 9.पीयूष चावला, 10.जसप्रीत बुमरा, 11.नुवान तुषारा।

Also Read: KKR vs MI Impact Player, Playing 11, Who will win today’s IPL match


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store