Header Ad

IPL में जडेजा आज दर्ज करेंगे ये विराट रिकॉर्ड, पहली बार कप्तानी करेंगे

By Kaif - July 03, 2022 05:55 PM

Image Source: Chennai Super Kings

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज से आईपीएल 2022 का आगाज होने जा रहा है. पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी नए कप्तान रवींद्र जडेजा के हाथों में होगी. आईपीएल के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.

रवींद्र जडेजा

आईपीएल में पहली बार कप्तानी करेंगे और आज रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में वह अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा लेंगे. जडेजा केकेआर के खिलाफ आज बिना किसी टीम की कप्तानी के आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की एक अनूठी सूची पहला स्थान हासिल करेंगे.

Also Read:CSK vs KOL Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips

विराट रिकॉर्ड

रविंद्र जडेजा आईपीएल में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लॉयंस, कोच्चि टस्कर्स केरला और राजस्थान रॉयल्स टीमों से खेले हैं. रविंद्र जडेजा ने कुल 200 आईपीएल मैच खेले हैं. जडेजा इस सूची में 200 आईपीएल मैच के साथ टॉप पर होंगे, वहीं रॉबिन उथप्पा 193 मैचों के साथ दूसरे, एबी डिविलियर्स (184) तीसरे और अंबाती रायुडू (175) चौथे स्थान पर हैं. रविंद्र जडेजा चेन्नई के महज तीसरे ही कप्तान हैं, उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, दूसरी तरफ गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने दो बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. दोनों ही इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि ट्रॉफी किसके हाथ लगेगी. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ 7 मैच जीते हैं. वहीं, केकेआर टीम सिर्फ एक ही जीत पाई है. दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए सीएसके ने 11 तो केकेआर ने 7 मैच जीते हैं.

Also Read: IPL 2022: कप्तान बनने के बाद रवींद्र जडेजा ने क्या कहा देखें


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store