Header Ad

पाकिस्तान दौरे पर पहली बार जाएगी आयरलैंड टीम

By Ravi - May 14, 2024 06:42 PM

पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद आयरलैंड की टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। ये पहली बार है जब आयरलैंड की पुरुष टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। आयरलैंड की महिला टीम पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है।

पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इसके बाद से कई सालों तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद रही। कई टीमों ने वहां जाने से मना कर दिया। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट लौट चुका है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों ने ने वहां का दौरा किया। अब एक और टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार है और ये टीम पहली बार इस देश का दौरा करेगी।

पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद आयरलैंड की टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

ireland tour of pakistan

आयरलैंड का ये पाकिस्तान दौरा ऐतिहासिक होगा क्योंकि आयरलैंड की पुरुष टीम पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। महिला टीम ने साल 2022 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरा की बाकी डिटेल्स अभी तक नहीं आई हैं. आईसीसी के बयान के मुताबिक अभी तक काफी चीजें फाइनल नहीं हुई हैं। लेकिन क्रिकेट आयरलैंड ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि ये दौरा होगा। दौरा अगले साल अगस्त-सितंबर में होगा। क्रिकेट आयरलैंड के चेयरमैन ब्रायन मैक्नीस की पीसीबी के चेयरमैन मोहसीन नकवी से बात हुई और इसके बाद ये दौरा 2025 में करने पर मुहर लगी।

ireland vs pakistan

मैक्नीस ने बताया कि नकवी के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही और इस बात पर फैसला किया गया कि अगले साल आयरलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। मैक्नीस ने कहा, हम पीसीबी के चेयरमैन नकवी का डबलिन में स्वागत करते हैं। हमारी उनके साथ काफी बातचीत हुई। हमारी काफी लंबी चर्चा हुई जिसमें पुरुष और महिला टीमों के बीच सीरीज पर बात शामिल है। हम इस बात से खुश हैं कि दोनों ही बोर्ड अगले साल आयरलैंड के पाकिस्तान दौरे पर राजी हो गए।

आयरलैंड ने दी मात

इस समय दोनों टीमें आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड ने भारत को हरा सभी को हैरान कर दिया था। पाकिस्तान की टीम को पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान ने हालांकि दूसरे मैच में वापसी की और सीरीज में बराबरी कर ली।

Also Read: Team India New Coach, BCCI seeks applications for head coach


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store