Header Ad

IPL Playoffs 2022 प्लेआफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनीं लखनऊ

By Akshay - May 19, 2022 10:09 AM

IPL Playoffs 2022 Lucknow became the second team to reach the playoffs got a thrilling victory in the last match बुधवार को टूर्नामेंट के 66वें मुकाबले में दूसरी टीम का नाम सामने आया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेआफ में जगह पक्की कर ली। वहीं इस हार के बाद कोलकाता की टीम का सफर टूर्नामेंट में खत्म हो गया।

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के चार में से दो प्लेआफ की टीमों के नाम का फैसला हो गया है। बुधवार को टूर्नामेंट के 66वें मुकाबले में आखिरकार दूसरी टीम का नाम सामने आया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेआफ में जगह पक्की कर ली। वहीं इस हार के बाद कोलकाता की टीम का सफर टूर्नामेंट में खत्म हो गया।

Also Read:KOL vs LKN Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips and Score card

कोलकाता के खिलाफ लखनऊ के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और क्विंटन डिकाक के साथ मिलकर रिकार्ड साझेदारी कर डाली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़ डाले। 20 ओवर में टीम ने बिना किसी नुकसान के यह स्कोर खड़ा किया। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम एक समय बुरी तरह से मुश्किल में पड़ गई थी फिर रिंकु सिंह ने तूफानी पारी खेल मैच को रोमांचक बना दिया। आखिरी गेंद पर टीम को तीन रन की जरूरत थी लेकिन उमेश यादव बोल्ड हो गए।

लखनऊ पहुंची प्लेआफ में

कोलकाता के खिलाफ मैच जीतने के साथ ही लखनऊ की टीम ने प्लेआफ में जगह पक्की कर ली। 14 में से 9 मैच जीत कर टीम ने 18 अंकों के साथ अगले दौर में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। गुजरात की टीम प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनीं थी। उसने 13 मैच खेलने के बाद 10 में जीत हासिल कर 20 अंक जुटाए हैं। टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर रहते हुए प्लेआफ में पहुंचेगी।

लखनऊ खेलेगी क्वालीफायर या एलिमिनेटर

लखनऊ की टीम इस वक्त दूसरे स्थान पर है लेकिन राजस्थान के मुकाबले के बाद तय होगा कि उसे एलिमिनेटर खेलना है या क्वालीफायर। राजस्थान की टीम का नेट रन रेट लखनऊ से बेहतर है और अगर वह अपना आखिरी मुकाबला जीत लेती है तो 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। ऐसे में राजस्थान की टीम को क्वालीफायर में खेलने का मौका मिलेगा और लखनऊ की टीम तीसरे स्थान पर खिसक जाएगी मतलब वह एलिमिनेटर खेलेगी।

Also Read:LSG vs KKR हाइलाइट्स: आईपीएल 2022 का सबसे रोमांचक मैच देखें

Possible11

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store