Header Ad

IPL 2024 Steve Smith speaks fluent Hindi in praise of Virat Kohli

By Anshu - March 22, 2024 07:30 PM

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने फर्राटेदार हिंदी में विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है। स्मिथ ने विराट के कवर ड्राइव शॉट को दुनिया का सबसे बेहतरीन शॉट बताया है। कंगारू बैटर को मिनी ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला सका था और वह अनसोल्ड रहे थे। स्मिथ ने आईपीएल में आखिरी बार हिस्सा साल 2021 में लिया था।

Also Read: Top 5 Batters who scored the fastest century in IPL history

विराट कोहली की तारीफ करते हुए आपने कई विदेशी दिग्गज क्रिकेटर्स को सुना होगा। कोई किंग कोहली के एटीट्यूड का दीवाना है, तो कोई विराट के बेमिसाल बैटिंग पर दिल हार बैठता है। हालांकि, आपने कभी भी किसी विदेशी प्लेयर के मुंह से हिंदी में कोहली की तारीफ शायद ही सुनी होगी। चौंकिए मत, एक शो के दौरान यह नजारा देखने को मिला है और विराट की प्रशंसा करने वाले कोई और नहीं, बल्कि स्टीव स्मिथ हैं।

फर्राटेदार हिंदी में स्मिथ ने की कोहली की तारीफ

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की। स्मिथ ने जब विराट की बैटिंग और उनके कवर ड्राइव शॉट की प्रशंसा हिंदी में करनी शुरू की, तो हर कोई हैरान रह गया। हालांकि, आपको बता दें कि स्मिथ वीडियो में इतनी क्लियर हिंदी खुद से नहीं बोल रहे हैं। स्मिथ की इंग्लिश को एआई के जरिए हिंदी में ट्रांसलेट किया गया है। स्मिथ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर फैन्स को खूब पसंद आ रहा है।

कोहली के कवर ड्राइव की जमकर की प्रशंसा

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के कवर ड्राइव शॉट की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "मैं विराट कोहली के उस शॉट की बात कर रहा हूं, जो मेरे भी फेवरेट है और वह है कवर ड्राइव। पूरी दुनिया में मुझे कोहली का ही कवर ड्राइव सबसे अच्छा लगता है।

Also Read: IPL 2024 Injured Unavailable and Replacement Players List

कंगारू बल्लेबाज ने आगे कहा, "अपने बल्ले का पूरा फेस यूज करते हैं और पैरों को बाहर निकालकर सही दिशा में बल्ला चलाते हैं। इसके साथ ही अपना वजन भी सही दिशा में रखकर शॉट को हिट करते हैं। हमने कई बार देखा है कि जब कोहली बढ़िया कवर ड्राइव लगाते हैं, तो मतलब वह बढ़िया बैटिंग कर रहे हैं। आपको बॉलर्स के चेहरे पर अलग ही दबाव दिखाई देता है, जब विराट बढ़िया बैटिंग कर रहे होते हैं।

अनसोल्ड रहे थे स्मिथ

स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिल सका था। कंगारू बैटर ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा था, लेकिन किसी भी टीम ने स्मिथ के नाम में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। स्मिथ ने आईपीएल में अपना आखिरी सीजन साल 2021 में खेला था। इस सीजन में खेले 8 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 112.59 के मामूली स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए थे।

Also Read: Top 10 longest sixes in IPL history (2008-2024)


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store