Header Ad

IPL 2024: RR vs RCB, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा?

By Akshay - May 22, 2024 12:38 PM

IPL 2024 में अपने पहले नौ मैचों में से आठ में जीत के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने में विफल रही और अब उसे एलिमिनेटर खेलना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, जो लीग में अपने पहले आठ मैचों में से केवल एक जीतने में सफल रही, ने लगातार छह मैच जीते और प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया।

एलिमिनेटर 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और विजेता क्वालीफायर 2 में पहुंच जाएगा, जबकि हारने वाला प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगा।

IPL 2024, How will the weather be at RR vs RCB, Narendra Modi Stadium, Ahmedabad

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी (RCB vs RR) के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह मैच 22 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगा, क्योंकि जो टीम यह मैच हारेगी उसका आईपीएल 2024 का सफर खत्म हो जाएगा, जबकि जीतने वाली टीम फाइनल से एक कदम और करीब पहुंच जाएगी.

RR vs RCB Weather Report: How will be the weather in Ahmedabad?

आईपीएल 2024 एलिमिनेटर से पहले, अहमदाबाद के लिए मौसम का पूर्वानुमान यहां दिया गया है। AccuWeather के मुताबिक, 22 मई को अहमदाबाद में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और बारिश की 0% संभावना है। मैच पर कोई असर पड़ने की आशंका नहीं है.

रात 8 बजे तक तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और 10 बजे तक 39 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है. मैच के दौरान आर्द्रता 16-21% के बीच रहने की उम्मीद है. एलिमिनेटर के दौरान बारिश की संभावना लगभग शून्य है। हालांकि, अगर मैच बाधित होता है तो उसे बुधवार को पूरा करने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट का समय दिया जाएगा.

इस मैच में हारने वाली टीम का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो जाएगा. ऐसे में अगर अहमदाबाद के मौसम की बात करें तो 22 मई को मौसम 45 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. अगर बारिश के कारण इस मैच का एक प्रतिशत भी प्रभावित होता है तो इस मैच को पूरा करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा.

आईपीएल के नियमों के मुताबिक हर प्लेऑफ मैच में 120 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया है. अगर बारिश के कारण मैच प्रभावित होता है. यह मैच बिना किसी ओवर कटौती के उसी दिन रात 9.40 बजे शुरू हो सकता है. अगर फाइनल या एलिमिनेटर मैच टाई हो जाता है या कोई नतीजा नहीं निकलता तो मैच सुपर ओवर में चला जाएगा। यदि सुपर ओवर में भी कोई नतीजा नहीं निकलता है तो फिर से सुपर ओवर होगा जब तक मैच का विजेता नहीं मिल जाता।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store