Header Ad

IPL 2024: Gill appointed Gujarat Titans captain In Hindi

By Akshay - January 09, 2024 06:11 PM

IPL 2024: Gill appointed Gujarat Titans captain In Hindi

गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए शुबमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया है। मूल कप्तान हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में स्थानांतरण को औपचारिक रूप दिए जाने के बाद 2022 चैंपियन ने अपने कप्तान की घोषणा की।

गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा, शुभमन गिल ने पिछले दो वर्षों में खेल के उच्चतम स्तर पर कद और स्थिति में वृद्धि देखी है। हमने उन्हें न केवल एक बल्लेबाज के रूप में बल्कि एक नेता के रूप में भी परिपक्व होते देखा है। क्रिकेट में। मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटन्स को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है, 2022 में एक सफल अभियान और 2023 में एक मजबूत प्रदर्शन के माध्यम से टीम का मार्गदर्शन किया है। उनकी परिपक्वता और कौशल उनके ऑन-फील्ड प्रदर्शन में स्पष्ट है और हम बेहद हैं शुबमन जैसे युवा नेता के नेतृत्व में एक नई यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।

Also Read: Royal Challengers Bangalore (RCB) Released and Retained Players List

शुबमन गिल ने घोषणा पर कहा, मुझे गुजरात टाइटन्स की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे पास दो असाधारण सीज़न हैं और मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।" क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ।

गिल ने IPL में अब तक अपने दो सीज़न में टाइटन्स के लिए 33 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने अभूतपूर्व 1373 रन बनाए हैं। वह 2022 के अपने पहले सीज़न में जीटी की खिताबी जीत का हिस्सा थे और 2023 में, 16 खेलों में 890 रनों के उनके योगदान के बावजूद फ्रेंचाइजी उपविजेता रही।

MI welcome Hardik Pandya

इस बीच, मुंबई इंडियंस ने पंड्या का अपनी टीम में स्वागत किया है। हम हार्दिक का घर वापसी पर स्वागत करते हुए रोमांचित हैं! यह हमारे मुंबई इंडियंस परिवार के साथ एक हार्दिक पुनर्मिलन है| मुंबई इंडियंस की एक युवा प्रतिभा से लेकर अब टीम इंडिया के स्टार बनने तक, हार्दिक ने एक लंबा सफर तय किया है और हम उत्साहित हैं उनके और मुंबई इंडियंस के लिए भविष्य क्या है!

पंड्या पहली बार 2015 में MI में शामिल हुए और 2021 सीज़न तक उनके साथ रहे जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया और तुरंत नए प्रवेशकों, गुजरात टाइटन्स द्वारा हस्ताक्षरित किया गया। उन्होंने दो सीज़न में टाइटन्स का नेतृत्व किया - एक बार खिताब तक (2022 में, उनका उद्घाटन अभियान) और फिर उपविजेता स्थान (2023) तक। एमआई के लिए, उन्होंने सात सीज़न में 92 मैच खेले हैं, जिसमें 1400 से अधिक रन बनाए हैं और 42 विकेट लिए हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store