Header Ad

IPL 2023: तिलक वर्मा कर रहे वीरेंद्र सहवाग वाली गलती, वीरू बोले- सफल होना है तो दूर करनी होगी यह कमजोरी

By Anshu - May 29, 2023 06:23 PM

Virender Sehwag Tilak Verma IPL 2023

मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की बैटिंग से वीरेंद्र सहवाग खासा प्रभावित हुए हैं। वीरू ने तिलक को अपनी फिटनेस और स्किल्स पर काम करने की सलाह दी है। सहवाग का कहना है कि तिलक उनकी वाली गलती कर रहे हैं।

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपनी धांसू बल्लेबाजी के दम पर जमकर सुर्खियां बटोरी। तिलक पिछले सीजन की अपनी जबरदस्त फॉर्म को इस साल भी कायम रखने में सफल रहे और उन्होंने बल्ले से खूब तबाही मचाई। तिलक ने कई मैचों में मुंबई इंडियंस को अकेले दम पर जीत का स्वाद भी चखाया। यही वजह है कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग तिलक की बैटिंग के मुरीद हो गए हैं। हालांकि, वीरू का कहना है कि मुंबई का बल्लेबाज उनकी वाली गलती कर रहा है और तिलक को जल्द सुधार करना होगा।

सहवाग की तिलक को अहम सलाह

वीरेंद्र सहवाग ने एनडीटीवी के साथ बातचीत करते हुए तिलक वर्मा को दो चीजों पर फोकस करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "उनको दो चीजों पर फोकस करना चाहिए, पहला अपनी फिटनेस में सुधार करने पर और दूसरा अपनी स्किल्स को पहचान कर उस पर मेहनत करनी चाहिए। इसके साथ ही उनको अपने माइंडसेट पर भी काम करना चाहिए। ऐसा अक्सर होता है, जब आप लगातार क्रिकेट खेलते हैं, तो आप समय के साथ खुद को बदल लेते हैं। हालांकि, जब आप क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं, तो आपको अपनी फिटनेस और स्किल्स पर काम करने की जरूरत होती है। एकदम सूर्यकुमार यादव के जैसे, उन्होंने अपने शॉट्स के लिए काफी प्रैक्टिस की है।"

VIRU

तिलक कर रहे वीरू वाली गलती

सहवाग के अनुसार तिलक वर्मा वही गलती कर रहे हैं, जो वीरू अपने करियर के शुरुआती दौर में किया करते थे। उन्होंने कहा, "तिलक वर्मा को खुद की कमजोरियां दूर करने पर फोकस करना चाहिए। वह मुझे मेरी याद दिलाते हैं, जब मैं साल 1999 में भारत के लिए पहली बार क्रिकेट खेला था, तो मुझे शोएब अख्तर ने आउट किया था। इससे पहले मैं बैट नीचे लेकर आ पाता, बॉल मेरे पैड पर आकर लग गई थी। ऐसे में दादा ने मुझे एक चीज बताई थी कि वापस जाइए और तेज गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की प्रैक्टिस कीजिए, ताकि आप ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होकर आ सकें।

Tilak

सहवाग ने आगे कहा, "मैं मिडिल ऑर्डर में खेला करता था, मुझे स्पिन को ज्यादा खेलना होता है, जब तक तेज गेंदबाज बॉलिंग के लिए आते थे तब तक मैं पहले ही सेंचुरी जड़ चुका होता था। इसी तरह से तिलक वर्मा को देखना होगा कि उनकी कमजोरियां कहां हैं।'


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store