Header Ad

IPL 2023 GT vs CSK: अगर फाइनल में बारिश हुई तो क्‍या होगा? जानें किसका खुलेगा नसीब और किसे हो सकता है नुकसान

By Anshu - May 28, 2023 01:37 PM

CSK vs GT weather forecast

आईपीएल 2023 के फाइनल में रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात से होना है। ऐसे में अहमदाबाद में रविवार शाम बारिश के साथ तेज हवांए चलने की संभावना जताई गई है।

rain gt

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में रविवार 28 मई को अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात से होना है। एमएस धोनी की सीएसके के लिए यह 10वां आईपीएल है, जो रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब जीत कर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर सकती है।

दूसरा खिताब पर जीटी की नजर-

दूसरी ओर जीटी 2022 में अपने गठन के बाद से लगातार दूसरी बार खिताब जीतने की कोशिश कर रही है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है। पहले सीएसके, जिसने चेन्नई में क्वालीफायर 1 में जीटी को कड़े मुकाबले में हराया और फिर गुजरात ने क्वालीफायर 2 में मुंबई को 62 रनों से हराया।

बारिश की संभावना-

नमी के कारण पहले कुछ ओवरों में गेंद में कम उछाल था, जिससे गेंदबाजों के लिए मैच मुश्किल हो गया एक्यूवेदर के मुताबिक अहमदाबाद में रविवार शाम बारिश होने की संभावना है। रविवार 28 मई की शाम को बारिश की 40 फीसदी संभावना है और शहर में कुल 2 घंटे हल्की बारिश की उम्मीद है।

अच्छे मौसम की उम्मीद-

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले रोमांचक खेल के साथ केवल अच्छे मौसम की स्थिति की उम्मीद की जा सकती है। बारिश के कारण एमआई और जीटी के बीच क्वालीफायर 2 में 45 मिनट (टॉस) की देरी हुई। शुरुआती ओवरों में गेंद पर थोड़े उछाल के साथ मैच आखिरकार रात 8 बजे शुरू हुआ।

चल सकती है तेज हवांए-

शाम को सूर्यास्त के बाद बारिश के साथ-साथ 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी उम्मीद है। हालांकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में रविवार को ज्यादा बारिश नहीं है। विभाग ने कहा है कि आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी होगी।

बल्लेबाजों को हा सकता है फायदा-

अहमदाबाद में बादल छाए रहने की उम्मीद के साथ शुरुआत में गेंद को हल्का उछाल मिलने की उम्मीद है। गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस के पिछले मैच में खेल आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां बेहतर होती गईं थीं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store