Header Ad

IPL 2022 RR vs MI: पहली जीत के आस में आज राजस्थान को चुनौती देगी मुंबई

By Akshay - April 30, 2022 11:39 AM

IPL 2022 RR vs MI Mumbai will challenge Rajasthan today in the hope of first win, आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम अबतक 26 मुकाबलों में आमने सामने हुई है. इस दौरान दोनों टीमों का पलड़ा लगभग बराबर रहा है.

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का रोमांच अब सातवें आसमान पर पहुंच चूका है. जारी सीजन का 44वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और इस साल अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ेंगी. आज के मुकाबले में जब राजस्थान की टीम मैदान में उतरेगी तो उसके दिमाग में मुंबई को शिकस्त देकर एक बार फिर से अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंचने की रहेगी. वहीं एमआई की कोशिश रहेगी कि वह इस मुकाबले में जीत हासिल कर इस सीजन की अपनी पहली सफलता प्राप्त करे. फिलहाल इस मुकाबले का परिणाम तो आज रात ही पता चलेगा कि किस टीम के सिर ताज सजती है और किस के हाथ मायूसी लगती है.

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस हेड-टू हेड रिकॉर्ड:

आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम अबतक 26 मुकाबलों में आमने सामने हुई है. इस दौरान दोनों टीमों का पलड़ा लगभग बराबर रहा है. दरअसल आरआर की टीम को एमआई के खिलाफ जहां 12 मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं एमआई की टीम को आरआर के खिलाफ 13 मुकाबलों में विजयश्री मिली है.

Also Read:Gujrat Titans vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Match Prediction

आईपीएल इतिहास में आरआर की टीम ने एमआई के खिलाफ अबतक अपना सर्वोच्च स्कोर 208 रन बनाया है. वहीं एमआई की टीम ने आरआर के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 212 रनों का खड़ा किया है. इसके अलावा एमआई के खिलाफ आरआर का निम्नतम स्कोर 90 रन है, जबकि एमआई का आरआर के खिलाफ निम्नतम स्कोर 92 रन है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों ने अपने बेड़े में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आरआर की टीम में जहां इन्फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर हैं, वहीं एमआई की टीम में सूर्यकुमार यादव बल्ले की चमक बिखेर रहे हैं.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा राजस्थान की टीम को आज कप्तान संजु सैमसन, शिमरोन हेटमायर और युवा रियान पराग से काफी आस रहेगी. इन बल्लेबाजों ने समय-समय पर अपने बल्ले की चमक बिखेरकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

Also Read:RR vs MI Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips

वहीं एमआई की टीम को भी आज कप्तान रोहित शर्मा, युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, तिलक वर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. जारी टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी अच्छी शुरुआत के बावजूद अबतक बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं.

पिच रिपोर्ट (pitch report):

आज का दूसरा मुकाबला डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. बात करें पिच के बारे में तो यहां पर पिछले पांच मुकाबलों में तीन बार ऐसा हुआ है जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 160 से कम का स्कोर बना पाई है. पिच के मौजूदा हालात को देखते हुए कहा जा सकता है कि आज भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इसी स्कोर के आसपास रन बना सकती है. इसके अलावा शाम के वक्त गिरते शबनम को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

RR vs MI संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिचल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, किरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store