Header Ad

IPL 2022, PBKS vs LSG: पंजाब और लखनऊ, हेड-टू हेड, संभावित XI

By Akshay - April 29, 2022 11:15 AM

IPL 2022, PBKS vs LSG: Punjab and Lucknow, head-to-head, probable XI, आईपीएल में आज पहली बार पंजाब का मुकाबला लखनऊ से होगा. पंजाब की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहले सीजन से ही शिरकत कर रही हैं, जबकि लखनऊ की टीम इस सीजन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है

PBKS vs LSG

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 42वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब पंजाब की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी नजर इस सीजन की अपनी पांचवीं सफलता पर टिकी होगी. वहीं लखनऊ की टीम विपक्षी टीम के खिलाफ जीत हासिल कर अंकतालिका में एक पायदान और उपर चढ़ना चाहेगी. फिलहाल अंकतालिका में पंजाब की टीम अपने आठ मुकाबलों के बाद क्रमशः चार हार एवं चार जीत के साथ आठ अंक (-0.419) लेकर सातवें स्थान पर स्थित है. वहीं लखनऊ की टीम अपने आठ मुकाबलों में तीन हार एवं पांच जीत के साथ 10 अंक (+0.334) लेकर चौथे स्थान पर स्थित है.

मैच विवरण:

  • मैच: पंजाब किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, मैच 42
  • स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
  • दिनांक और समय: 29 अप्रैल को शाम 7:30 बजे IST और स्थानीय समय
  • लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड:

आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का आमना-सामना अबतक नहीं हो पाया है. दोनों टीमें आज पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी. पंजाब की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहले सीजन से ही शिरकत कर रही हैं, जबकि लखनऊ की टीम इस सीजन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा समय में दोनों ही खेमे में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आज के मुकाबले में पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वही लखनऊ की टीम केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, मार्क्स स्टोइनिस और जेसन होल्डर के भरोसे मैदान में उतरेगी.

पिच रिपोर्ट (pitch report)

आज का मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा सीजन में इस पिच पर गेंदबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला है. यहां टॉस काफी मायने रखती है. शाम के वक्त ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

PBKS vs LSG, Playing 11

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षा, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और संदीप शर्मा.
लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मांता चामीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई.

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store