Header Ad

Indian women cricket team tour of bangladesh

By Ravi - April 27, 2024 05:03 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश की धरती पर रंग जमाने के लिए तैयार है। पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 28 अप्रैल से होना है। हरमनप्रीत एंड कंपनी का बांग्लादेश का आखिरी दौरा विवादों से भरा रहा था। बांग्लादेश ने अपनी सरजमीं पर टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी। इस सीरीज को एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है, क्योंकि इन दोनों टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में ही होना है। आइए आपको बताते हैं इस सीरीज से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी।

1688394076785_

India Women tour of Bangladesh, 2024 T-20 series schedule

Date Match Venue
28 अप्रैल पहला T20 सिलहट
30 अप्रैल दूसरा T20 सिलहट
2 मई तीसरा T20 सिलहट
6 मई चौथा T20 सिलहट
9 मई पांचवां T20 सिलहट

कहां देख पाएंगे लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट भारत में किसी भी चैनल पर नहीं किया जाएगा। इस सीरीज के मैचों का लुत्फ आप फैनकोड ऐप पर उठा पाएंगे।

भारतीय टीम का रहा है दबदबा

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 17 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 14 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है। वहीं, बांग्लादेश ने सिर्फ 3 ही मैचों में मैदान मारा है।

भारतीय टीम का पिछला बांग्लादेश दौरा रोमांच से भरपूर रहा था। हरमनप्रीत एंड कंपनी ने टी-20 सीरीज को कड़े संघर्ष के बाद 2-1 से अपने नाम किया था। वहीं, वनडे सीरीज का अंत 1-1 की बराबरी पर हुआ था। आखिरी एकदिवसीय मुकाबला टाई रहा था। कप्तान हरमनप्रीत खुद इस दौरे पर काफी विवादों में रही थीं।

Indian women's team squad

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, डी हेमलता, साजना सजीवन, रिचा घोष, यास्तिका भाटिया, राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयांका पाटिल, साइका इशाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधू।

Also Read: LKN vs RR Dream11 Prediction, Team, Match-44, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store