Header Ad

भारतीय कोच ने पाकिस्तानी खिलाड़ी से फुटबॉल छीनी

By Ravi - June 22, 2023 04:04 PM

SAFF चैम्पियनशिप में भारत-पाकिस्तान के मैच में बुधवार देर रात झड़प हो गई। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी भारतीय टीम के हेड कोच और मैनेजर इगोर स्टीमाक से लड़ने पहुंच गए। हालात को मैच के रेफरी और भारतीय खिलाड़ियों ने बीच में आकर संभाला।

इस दौरान खेल करीब 4 मिनट तक रुका रहा। स्टीमाक को फील्ड से दूर ले जाया गया और रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिखाया। स्टीमाक को अब भारत के अगले मैच में स्टेडियम से बाहर रहने की सजा दी गई है।

मैदान पर हुआ क्या

बुधवार शाम 7:30 बजे बेंगलुरु के कांतीरावा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए का मुकाबला खेलने उतरी थीं। यहां हाफ टाइम के ठीक पहले 15 मिनट के अंदर ही भारत ने 2 गोल की बढ़त बना ली थी। 45वें मिनट में पाकिस्तानी खिलाड़ी हाफ लाइन से टीम इंडिया के गोल पोस्ट की ओर बॉल लेकर दौड़ा। भारतीय खिलाड़ी उसके सामने आया और बॉल खिलाड़ी से लगकर आउट-लाइन के बाहर चली गई।

पाकिस्तान प्लेयर को लगा कि बॉल भारतीय खिलाड़ी के पैर से लग कर बाहर गई है, इसीलिए उसने थ्रो-इन करने के लिए बॉल को जल्दी से उठा लिया। तभी नजदीक खड़े टीम इंडिया के हेड कोच इगोर स्टीमाक ने पाकिस्तानी खिलाड़ी के हाथ से फुटबॉल नीचे गिरा दी।

कोच के बीच में आने पर फील्ड पर मौजूद सभी पाकिस्तानी प्लेयर्स स्टीमाक की ओर दौड़ पड़े, तभी भारतीय खिलाड़ी और रेफरी बीच में आ गए। विवाद बढ़ा तो रेफरी और दोनों कप्तानों ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को शांत कराया। करीब 4 मिनट तक खेल रुका रहा। नेपाल के रेफरी प्रज्वोल छेत्री ने कोच स्टीमाक को रेड कार्ड दिखा दिया। इस दौरान पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ के भी एक मेंबर को यलो कार्ड दिखाया गया।

नेपाल के खिलाफ ग्राउंड पर नहीं आ सकेंगे

हाफ टाइम में रेड कार्ड मिलने के बाद स्टीमाक को फील्ड से दूर ले जाया गया। वह अब 24 जून को नेपाल के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के साथ फील्ड पर मौजूद नहीं रह सकेंगे। स्टीमाक को इससे पहले 2021 में भी SAFF चैंपियनशिप के दौरान ही रेड कार्ड दिखाया जा चुका है। तब मालदीव के खिलाफ सेमीफाइनल में कॉन्ट्रोवर्सी के कारण वह नेपाल के खिलाफ फाइनल में ग्राउंड पर नहीं आ सके थे।

भारत ने 4-0 से पाकिस्तान को हराया

IND vs PAK

हाफ टाइम के बाद खेल फिर शुरू हुआ, भारत पहले ही 2-0 की बढ़त बना चुका था। सेकेंड हाफ में टीम ने 2 गोल और मारे और पाकिस्तान को SAFF चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में 4-0 से हरा दिया। कप्तान सुनील छेत्री ने 10वें, 17वें और 73वें मिनट में गोल कर हैट्रिक लगाई, वहीं 81वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल दाग दिया।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-ए में टॉप पर पहुंच गई। टीम का अगला मुकाबला 24 जून को नेपाल से होगा और आखिरी मैच में टीम 27 जून को कुवैत के खिलाफ भिड़ेगी। एक जुलाई को 2 सेमीफाइनल और 4 जुलाई को बेंगलुरु में ही टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। भारत टूर्नामेंट का डिफेंडिंग चैंपियन है और टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 8 बार टूर्नामेंट की ट्रॉफी उठाई है।

एक्टिव गोल स्कोरर्स में अब तीसरे नंबर पर पहुंचे छेत्री

पाकिस्तान के खिलाफ भारी बारिश के बीच 3 गोल मारने वाले भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के इंटरनेशनल फुटबॉल में 90 गोल हो गए। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए। वहीं एक्टिव खिलाड़ियों में 38 साल के छेत्री क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

200 मैचों में 123 गोल के साथ रोनाल्डो पहले नंबर पर हैं, वह 200 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। उनके बाद ईरान के रिटायर्ड प्लेयर अली दाई 109 गोल के साथ दूसरे और अर्जेंटीना के मेसी 103 गोल के साथ तीसरे नंबर पर हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store