Header Ad

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ओवल चौथे दिन की मौसम रिपोर्ट

By Ravi - June 10, 2023 03:37 PM

India vs Australia

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (2021-23) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में तीन दिन का खेल हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने के बाद भारत को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और पहली पारी में बढ़त ली। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट लेकर मैच में भारत की वापसी कराई है। मैच के लिहाज से चौथा दिन बेहद अहम होने वाला है और आज के दिन अच्छा खेल दिखाने वाली टीम मैच जीतने की स्थिति में पहुंच जाएगी। हालांकि, बारिश चौथे दिन फाइनल मैच का मजा खराब कर सकती है।

आईपीएल 2023 के फाइनल में भी बारिश बड़ी परेशानी बनी थी। अहमदाबाद में फाइनल मैच तय दिन पर नहीं खेला जा सका था। रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ था। बारिश की वजह से आईपीएल 2023 का विजेता रविवार की बजाए मंगलवार को मिला था। अब यही बारिश टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मजा भी खराब कर सकती है।

ओवल क्रिकेट ग्राउंड मौसम रिपोर्ट

Possible11

लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में मैच के चौथे और पांचवें दिन बारिश होने की संभावना है। दोनों दिन दोपहर के समय बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इंग्लैंड के मौसम विभाग ने कहा सुबह बादल धीरे-धीरे साफ हो रहे हैं, फिर खूब धूप खिली है। तेजी से गर्म और उमस बढ़ रही है, जिसकी वजह से दोपहर तक गरज के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि, इस मैच के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में बारिश होने पर भी मैच का नतीजा आने की संभावना बहुत ज्यादा है।

लंदन में सुबह सात बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बारिश की संभावना पांच फीसदी तक है, लेकिन दोपहर तीन बजे से बारिश की संभावना 10 फीसदी तक है। ऐसे में बारिश की वजह से तीसरे सत्र का खेल प्रभावित हो सकता है। इस मैच में तीन दिन का खेल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रन की बढ़त है और दूसरी पारी में उसके छह विकेट बचे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की कोशिश अपनी बढ़त 400 रन के करीब पहुंचाने की होगी। वहीं, भारत की कोशिश छोटे से छोटे स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को समेटने की होगी।

2021 में भी हुई थी बारिश

साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मैच में भी बारिश हुई थी। बारिश की वजह से लगभग तीन दिन का खेल धुल गया था और मैच रिजर्व डे तक गया था। अंत में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इस बार भी फाइनल मैच में टीम इंडिया पिछड़ रही है। फिर से बारिश होने पर इतिहास दोहरा सकता है और टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ सकता है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store