Header Ad

भारत का आयरलैंड दौरा, अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए शेड्यूल जारी

By Akshay - June 28, 2023 04:21 PM

जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका के बहु-प्रारूप दौरे के बाद भारत तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए आयरलैंड की यात्रा करेगा।

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज- वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन भारत में किया जाएगा. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया चार देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस लिस्ट में आयरलैंड का नाम भी शामिल है. जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के बाद अगस्त में भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करेगी. यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका शेड्यूल आ गया है. भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा.

Also Read: India tour of Ireland Schedule 2023: Series will be played in August

भारत का आयरलैंड दौरा शेड्यूल 2023

भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जाएगी. भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 23 अगस्त को होगा. ये सभी मैच मालाहाइड में खेले जाने हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. भारत ने इसे 2-0 से जीता. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने सीरीज का पहला मैच 7 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरा मैच 4 रन से जीत लिया. यह सीरीज जून के आखिरी हफ्ते में खेली गई थी. लेकिन इस बार यह अगस्त में खेला जाएगा. पिछले साल के मैच बारिश के कारण प्रभावित हुए थे.

टीम इंडिया ने 2022 सीरीज में संजू सैमसन और दीपक हुडा को टीम में शामिल किया. दो मैचों की सीरीज में हुडा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 151 रन बनाए थे. जबकि तीसरे नंबर पर संजू सैमसन रहे. सैमसन ने एक मैच में 77 रन बनाए.

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला मैच- 18 अगस्त, मालाहाइड
  • दूसरा मैच- 20 अगस्त, मालाहाइड
  • तीसरा मैच- 23 अगस्त, मालाहाइड

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store