Header Ad

भारत के पास लगातार छठा मैच जीतने का मौका

By Vipin - November 26, 2023 11:15 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 बजे होगा। भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत आज इस बढ़त को दोगुना करने के इरादे से उतरेगा, जबकि कंगारू टीम की कोशिश कमबैक करने की होगी। यदि भारत आज का मैच जीत जाता है, तो उसकी ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी टी-20 जीत होगी। भारत यह मैच जीत जाता है तो उसकी टी-20 में लगातार छठी जीत होगी। टीम पिछले छह मैच से अजेय है।

हेड टु हेड रिकॉर्ड

मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक टी-20 फॉर्मेट में कुल 10 सीरीज खेली गई हैं। इसमें पांच भारत जीता और 2 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है।

सूर्या भारत की ओर से टॉप रन स्कोरर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर 2023 को विशाखापट्टनम में खेला गया था। इस मैच में भारत को दो विकेट से जीत मिली थी। उस मुकाबले में टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने 80 रन की पारी खेली थी। सूर्या भारत की ओर से इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस साल टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी सूर्या टॉप पर हैं। वहीं गेंदबाजी में प्रसिद्द कृष्णा का परफॉर्मेंस शानदार रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज में इंग्लिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए

jos

ऑस्ट्रेलियाई टीम आज के मैच में अपना टीम कॉम्बिनेशन चेंज कर सकती है। टीम दूसरे मैच में आज उन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है, जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले मैच में नहीं खेले थे। टीम ने पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल, ट्रैविस हेड और एडम जम्पा को आराम दी थी। इस मैच में उनकी वापसी हो सकती है। इस सीरीज में कंगारू टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन जोश इंग्लिस के नाम है। वहीं गेंदबाजी में तनवीर सांघा ने सबसे जायदा दो विकेट लिए हैं।

बारिश की 55% आशंका

तिरुवनंतपुरम में रविवार को बदल छाए रहेंगे। बारिश की 55% आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 7 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। तापमान 25 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store