Header Ad

IND vs ZIM क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

By Priyansh - August 18, 2022 11:11 AM

IND vs ZIM What can be the playing 11 of Team India

IND VS ZIM

भारतीय क्रिकेट टीम आज जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल हरारे में टीम की अगुवाई करेंगे। हालांकि मेजबान जिम्बाब्वे तुलना में एक मजबूत टीम नहीं है, वे बांग्लादेश के खिलाफ घर में अपनी श्रृंखला जीत पर उच्च प्रतियोगिता में उतरेंगे सिकंदर रजा, रयान बर्ल और रेजिस चकाबवा जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी जिम्बाब्वे को एक अनुभवहीन भारतीय टीम के खिलाफ एक शक्तिशाली टीम बनाती है, जो विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की पसंद के बिना है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ यह सीरीज 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 से पहले भारत की आखिरी सीरीज है। भारत मेजबानों के खिलाफ अपनी बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करेगा। दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने हाल ही में समाप्त हुई वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया और अब टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहेंगे।

भारत ने हालिया सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया है जबकि जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की थी। केएल राहुल चोट से वापसी कर रहे हैं जो टीम की कमान संभालेंगे। पहले मुकाबले में किस प्लेइंग इलेवन के साथ दोनों टीम उतर सकती है

Also Read: IND vs ZIM Dream11 Team Prediction Today's match

धवन और राहुल करेंगे ओपनिंग

तमाम दिग्गजों की राय है कि केएल को शिखर धवन के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा खेल दिखाया था और उनके इस सीरीज में भी धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है। पहली बार टीम में शामिल किए गए राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। पांचवें नंबर पर कप्तान केएल राहुल फिर दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की बारी आ सकती है।

गेंदबाजी में कौन-कौन

मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर तेज गेंदबाजी आक्रमण संभाल सकते हैं। वहीं स्पिन में वापसी कर रहे कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। उनके साथ अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा जिम्बाब्वे के खिलाफ नजर आ सकते हैं।

IND vs ZIM Playing11

INDIA Playing11

शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप यादव।

ZIMBABWE Playing11

मिल्टन शुंबा, इनोसेंट काया, ताकुदजवानाशे कैतानो, रेजिस चकबवा (कप्तान), सिकंदर रजा, वेस्ले माधवारे, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, डोनाल्ड तिरिपानो, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप टी20 में देखें IND vs PAK का रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store