Header Ad

IND vs WI: What is Rishabh Pant connection with Ishan Kishan half-century?

By Anshu - July 24, 2023 11:05 AM

Ishan Kishan Thanked Rishabh Pant IND vs WI 2nd Test

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला। पहली पारी में वह बल्ले से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 20 गेंद का सामना करने के बाद अपना खाता खोला।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला। पहली पारी में वह बल्ले से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 20 गेंद का सामना करने के बाद अपना खाता खोला।

Also Read: Which is the free and best cricket prediction Website?

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जब उन्हें विराट कोहली के स्थान पर नंबर 4 पर बैटिंग का मौका मिला तो उन्होंने कोहराम मचा दिया और अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की पहली फिफ्टी जड़ दी। ईशान ने महज 33 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। इस दौरान उन्होंने मैच में एक हाथ से ऐसा छक्का जड़ा जिसे देखकर फैंस को ऋषभ पंत की याद आ गई। इसके बाद मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान ईशान ने पंत को थैंक्यू भी कहा। आइए जानते हैं ईशान ने ऐसा क्यों कहा?

Ind vs WI: Ishan Kishan ने अर्धशतकीय पारी के बाद Rishabh Pant को कहा थैंक्यू

दरअसल, अपने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी जड़ने के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को थैंक्यू कहा। ईशान ने कहा कि वेस्टइंडीज आने से पहले मैं बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में था और ऋषभ पंत भी वहां थे। उन्होंने बैटिंग को लेकर मुझे कुछ टिप्स दी और मुझे बताया कि बल्ला कैसी पोजिशन में रखना चाहिए। हम अंडर-19 से एक साथ क्रिकेट खल रहे हैं। उन्हें मेरी बैटिंग के बारे में अच्छे से पता और उन्होंने मुझे जो सुझाव दिया उसके लिए मैं शुक्रगुजार रहूंगा।

बता दें कि ईशान को दूसरी पारी में नंबर 4 बैटिंग के लिए उतारा गया, जबकि उस बैटिंग पोजिशन पर विराट कोहली (Virat Kohli) खेलते है। इस कड़ी में ईशान ने बताया कि विराट कोहली ने उन्हें इस नंबर पर बैटिंग करने के लिए सपोर्ट किया। ईशान ने कहा कि मेरी ये हाफ सेंचुरी बिना विराट भाई के असंभव थी। पूरी टीम ने मेरा साथ दिया और मुझसे कहा कि जाओ और अपना खेल खेलो। ये विराट भाई थे, जिन्होंने मुझे इस नंबर पर भेजने का सुझाव दिया और ये फैसला हमारे लिए अच्छा साबित हुआ।

बता दें कि ईशान किशन टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए है। ऋषभ पंत का नाम इस लिस्ट में टॉप पर है, जिन्होंने 28 गेंद पर पचासा पूरा किया है। इसके बाद ईशान किशन ने 33 गेंद में ये कारनामा किया। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंद में ये कमाल किया था।

टेस्ट में भारत के लिए नंबर-4 पर बैटिंग करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज

  • नरेन तम्हाने- साल 1956
  • बुद्धि कुंदरन- साल 1960
  • फारुख इंजीनियर- साल 1971
  • सैयद किरमानी- साल 1978
  • नयन मोंगिया- साल 2001
  • ईशान किशन- साल 2023

Also Read: ICC World Cup 2023 Promo Video


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store