Header Ad

Ind vs WI - जीत की लय जारी रखने उतरेगी भारतीय टीम

By Priyansh - August 01, 2022 12:14 PM

IND vs WI

IND vs WI, Indian team will go to continue the winning streak, पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती T-20 में प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम सोमवार को दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (IND vs WI) पर अपना दबदबा बरकरार रखने उतरेगी।

स साल खेले जाने वाले T20 विश्व कप को देखते हुए भारतीय टीम इस प्रारूप के किसी भी मैच को हल्के में नहीं लेगी। वेस्टइंडीज के विरुद्ध शुरुआतीT-20 मैच में दोनों देशों के बीच खेल के हर विभाग में बड़ा अंतर देखने को मिला। रोहित ने रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे तीन स्पिनरों को अंतिम एकादश में शामिल कर चतुराई भरी कप्तानी का परिचय दिया। उन्होंने इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव के साथ पारी का आगाज कर सबको चौंका दिया।

Also Read: IND vs WI 2nd T20 Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

इंग्लैंड के विरुद्ध इस प्रारूप में रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया था। ऐसे में सूर्यकुमार इस साल T-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के सातवें सलामी बल्लेबाज बने। उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 24 रन बनाए। लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन सलामी बल्लेबाजी के लिए प्रयोग करना जारी रखेगा।

दमदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया

भारतीय टीम को लंबे समय से बायें हाथ के बेहतर तेज गेंदबाज की कमी खल रही थी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने शुरुआती T-20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित किया। पंजाब के इस 23 साल के गेंदबाज ने अपने चार ओवर के स्पैल में कहीं भी ढिलाई नहीं बरती। उन्होंने शुरुआती ओवरों में शार्ट गेंद के शानदार इस्तेमाल से सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स को चलता किया तो वहीं आखिरी ओवरों में उनकी सटीक यार्कर का अकील हुसैन के पास कोई जवाब नहीं था। पिछले मैच में रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेल कर बड़े स्कोर की नींव रखी, लेकिन भारतीय मध्य क्रम लड़खड़ा गया। आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक (19 गेंदों में नाबाद 41 रन) की साहसिक पारी ने टीम के स्कोर को 190 रन तक पहुंचाया।

इस मैच में मध्य क्रम के बल्लेबाजों को अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने पर ध्यान देना होगा। अश्विन और बिश्नोई की फिरकी का वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। अश्विन ने चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए और यह जता दिया कि T-20 में वह अब भी टीम को काफी कुछ दे सकते हैं। 21 साल के बिश्नोई (चार ओवर में 26 रन पर दो विकेट) ने भी साबित किया कि वह बड़े मंच के लिए तैयार हैं। यह देखा जाना बाकी है कि टीम प्रबंधन जडेजा, अश्विन और बिश्नोई की तिकड़ी को बरकरार रखेगा या अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी होगी।

Also Read: जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store