Header Ad

Ind vs SA 3rd T20I रिषभ पंत की कप्तानी में संघर्ष कर रही है टीम इंडिया

By Akshay - June 14, 2022 01:11 PM

Ind vs SA 3rd T20I Preview Team India is struggling under the captaincy of Rishabh Pant

भारत लगातार 12 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली। पंत की अगुआई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना होगा।

पहले दोनों मैच गंवाने के बाद अब करो या मरो की स्थिति में पहुंची भारतीय टीम मंगलवार को यहां जब तीसरे टी-20 मैच में सीरीज जीवंत रखने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो खराब फार्म में चल रहे स्पिनरों, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और स्वयं रन बनाने के लिए जूझ रहे कप्तान रिषभ पंत पर काफी दबाव होगा।

Also Read:IND vs SA Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

भारत लगातार 12 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली। पंत की अगुआई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना होगा। यदि पहले मैच में भारत खराब गेंदबाजी के कारण हारा तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने निराश किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी तक पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। इशान किशन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन रुतुराज केवल 23 और एक रन बना पाए हैं। तेज गेंदबाजों के सामने उनकी तकनीक पर सवाल भी उठने लगे हैं।

श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं, जिससे आगे के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है। हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में कुछ दर्शनीय शाट लगाए थे, लेकिन कटक के विकेट पर वह भी नहीं चल पाए थे। वह गेंदबाजी में भी नाकाम रहे हैं। केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले पंत अब तक 29 और पांच रन बना पाए हैं। कप्तान के रूप में पंत के फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं। दूसरे मैच में अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले भेजने का निर्णय गलत साबित हुआ था। उनसे एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

गेंदबाजी में युजवेंद्रा सिंह चहल और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने अब तक निराश किया है। डेविड मिलर, रासी वेन डेर डुसेन और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाए हैं। तीसरे मैच में इनमें से किसी एक को बाहर किया जा सकता है। टीम प्रबंधन युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या आलराउंडर वेंकटेश अय्यर को ले सकता है। वेंकटेश आइपीएल में पारी का आगाज भी करते रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहे हैं। भारतीय गेंदबाज एक या दो ओवरों में रन लुटाकर पहले की गई मेहनत पर पानी फेर दे रहे हैं। अब जबकि सीरीज दांव पर लगी है तब उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम प्रबंधन ऐसे में अब तक एक भी विकेट नहीं लेने वाले आवेश खान की जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को पदार्पण का मौका दे सकता है।

Also Read:IND vs SA 3rd T20 Match Playing 11, Pitch Report And, Fantasy Winning Tips

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उसके गेंदबाज विकेट निकाल रहे हैं और बल्लेबाज साझेदारियां निभा रहे हैं। पहले मैच में डेविड मिलर और रासी वेन डेर डुसेन ने कमाल दिखाया तो दूसरे मैच में हेनरिक क्लासेन ने 81 रन की प्रवाहमय पारी खेली। गेंदबाजी में कैगिसो रबादा, एनरिक नोत्र्जे और वायने पार्नेल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित 11

भारत संभावित प्लेइंग 11

1. रुतुराज गायकवाड़, 2. ईशान किशन, 3. श्रेयस अय्यर, 4. ऋषभ पंत (डब्ल्यूके) (सी), 5. हार्दिक पांड्या, 6. दिनेश कार्तिक (डब्ल्यूके), 7. अक्षर पटेल, 8. हर्षल पटेल, 9 .भुवनेश्वर कुमार, 10.युजवेंद्र चहल, 11.आवेश खान

दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग 11

1. रीज़ा हेंड्रिक्स, 2. टेम्बा बावुमा (सी), 3. रस्सी वैन डेर-डूसन, 4. डेविड मिलर, 5. हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यूके), 6. ड्वेन प्रीटोरियस, 7. वेन पार्नेल, 8. केशव महाराज, 9 .तब्रेज़ शम्सी, 10.कगिसो रबाडा, 11.एनरिक नॉर्टजे

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store