Header Ad

AFC Asian Cup: भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा इतिहास सुनील छेत्री ने किए कमाल

By Kaif - June 16, 2022 03:07 PM

AFC Asian Cup

AFC Asian Cup: Indian football team created history, Sunil Chhetri did wonders, भारतीय फुटबॉल टीम ने लगातार दूसरी बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. फिलिपींस के खिलाफ फिलिस्तीन की 4-0 से जीत के बाद भारत ने यह उपलब्धि हासिल की है. अब भारत यदि मंगलवार (14 जून)  को होने वाले अपने अगले मैच में हॉग्कॉन्ग से हार भी जाता है, तो क्वालिफिकेशन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

भारतीय टीम ने ऑवरऑल पांचवीं बार इस टूर्नामेंट में जगह बनाई है. साथ ही यह पहली बार होने जा रहा कि भारतीय टीम लगातार दो मौके पर इस टूर्नामेंट में भाग लेगी. भारत ने सबसे पहले 1964 में इस टूर्नामेंट में भाग लिया था. फिर इसने 1984, 2011 और 2019 का टूर्नामेंट भी खेला.

Also Read:How to Properly Predict Football Matches

AFC Asian Cup Qualifiers

भारत ने एएफसी एशियन कप क्वालिफायर के तीसरे राउंड में शुरुआती दो मुकाबलों में  कंबोडिया और अफगानिस्तान को हराया था. जहां कंबोडिया के खिलाफ भारत को 2-0 से जीत मिली थी, वहीं अफगानिस्तान को सुनील छेत्री की टीम ने 2-1 से रौंद दिया था. कंबोडिया के खिलाफ दोनों गोल सुनील छेत्री ने ने किए. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ छेत्री और सहल अब्दुल समद स्कोर करने में कामयाब रहे.

अफगानिस्तान के खिलाफ गोल दागने के बाद भारतीय कप्तान सुनील छेत्री suneel chatri के अब 128 इंटरनेशनल मुकाबलों में 83 गोल हो गए थे. क्रिय फुटबॉलरों में छेत्री से आगे सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो cristiano ronaldo (पुर्तगाल) और लियोनेल मेसी (अर्जेंटीना) हैं. रोनाल्डो ने 189 मैचों में 117 और मेसी Lionel Messi ने 86 (162 मैच) गोल किए हैं. हॉन्कॉन्ग के खिलाफ मैच में सुनील छेत्री की नजरें मेसी के करीब पहुंचने की होगी.

Also Read:जसप्रीत बुमराह को ICC द्वारा ICC T20 Team of the Decade कैप दिया गया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store