Header Ad

IND vs PAK T20: आज कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

By Akshay - August 28, 2022 09:23 AM

IND vs PAK t20 Match Weather Report एशिया कप की दो बड़ी टीम भारत और पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी। दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में होने वाले इस मैच से पहले जान लेते हैं कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

डिफेंडिंग चैंपियन भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदि पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। टीम इंडिया इस मैच को जीत कर न केवल अपने अभियान की बेहतर शुरुआत करना चाहेगी बल्कि इसी मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। पाकिस्तान एक तरफ जहां अपने स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बिना उतरेगी तो भारत की हालत भी कमोबेश वही है क्योंकि जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं। बुमराह की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार पर जिम्मेदारी होगी कि वह भारत को शुरुआती विकेट दिलवाएं। इस महामुकाबले में मौसम और पिच का प्रभाव भी जरूर रहेगा।

Also Read:IND vs PAK Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

कैसा रहेगा दुबई का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार दुबई में गर्मी और उमस दोनों ज्यादा रहेगी। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। रात में यह तापमान घटकर 35 डिग्री सेल्सियस हो जाएगी। हवा की गति 17किमी/घंटा रहने की उम्मीद है। आर्द्रता 35 फीसदी के आसपास रहने का अनुमान है। जहां तक बारिश की बात है तो ऐसी कोई भी संभावना दूर-दूर तक नहीं है। लेकिन रात में हल्की ओस गिरने से गेंद जरूर फिसलेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम का दखल न के बराबर रहेगा और फैंस को एक शानदार और रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

पिछले साल वर्ल्ड कप और आइपीएल की सभी मैच यहीं खेले गए थे जिसकी शुरुआत शाम 6 बजे होती थी। इस पिच को लेकर अक्सर कहा जाता है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को यह ज्यादा सपोर्ट करती है। शुरुआत में जरूर कुछ कठिनाइयां होती हैं लेकिन ओस के कारण स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store