Header Ad

IND vs AUS WTC फाइनल: ओवल स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड

By Akshay - June 05, 2023 01:13 PM

IND vs AUS WTC फाइनल: ओवल स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड, रवींद्र जडेजा हैं द ओवल के सबसे खतरनाक गेंदबाज

रवींद्र जडेजा का ओवल में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है, लेकिन मोहम्मद शमी और सिराज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उमेश यादव भी इस क्षेत्र में कमाल कर सकते हैं।

IND vs AUS WTC फाइनल

कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेलना है, लेकिन स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस पर भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़ रहे हैं. ज़मीन। जडेजा आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और भारतीय टीम दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर हैं और वह हमेशा टीम को जीत दिलाने, जरूरत पड़ने पर विकेट हासिल करने में सबसे आगे रहे हैं। आईपीएल-16 सीजन को अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए लगभग आखिरी माना जा रहा था और टीम फाइनल में लगभग हार की कगार पर पहुंच गई थी. ऐसे में जडेजा ने दो गेंद में 10 रन बनाकर धोनी और टीम को आईपीएल की ट्रॉफी दिला दी. वह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनसे फाइनल में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ओवल स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड

ओवल स्टेडियम में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन ओवल की पिच स्विंग और तेज गेंदबाजों के पक्ष में जानी जाती है, जडेजा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से सबको गलत साबित कर दिया है. मौजूदा भारतीय टीम के गेंदबाजों में जडेजा ने ओवल के मैदान पर सबसे ज्यादा दो टेस्ट मैच खेले हैं और 11 विकेट लिए हैं। जडेजा ने द ओवल में 2018 में पहली बार टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 30 ओवर में 79 रन देकर चार विकेट लिए, तो दूसरी पारी में 47 ओवर में 179 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके बाद 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 17 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए और दूसरी पारी में 50 रन खर्च कर दो विकेट लिए.

Also Read: AUS vs IND Dream11 Prediction, Team, Match-1, Fantasy Cricket Tips

ओवल स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड, तीन तेज गेंदबाज उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज ने 2021 में भारत के ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट में एक साथ 10 विकेट लिए थे। उमेश ने उस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 19 ओवर में 76 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 18.2 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं, शार्दुल ने पहली पारी में 15 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि दूसरी पारी में आठ ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 12 ओवर में 42 रन खर्च कर 1 विकेट लिया तो दूसरी पारी में 14 ओवर में 44 रन देकर भी एक विकेट नहीं ले सके.

ओवल स्टेडियम में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आखिरी बार 2018 में द ओवल में खेले थे और दो विकेट लेने में सफल रहे थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 30 ओवर फेंके, 72 रन दिए, लेकिन एक विकेट नहीं ले सके। फिर दूसरी पारी में उन्होंने 25 ओवर में 110 रन देकर दो विकेट लिए।

ओवल स्टेडियम में अश्विन का प्रदर्शन अश्विन को पिछले नौ साल से द ओवल में टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें 21.3 ओवर में 72 रन देकर तीन विकेट लिए थे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store